X close
X close
Indibet

IPL 2022: गेंदबाजों ने किया कमाल, पंजाब किंग्स को 20 रन से हराकर लखनऊ ने पूरा किया जीत का छक्का

लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार (29 अप्रैल) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स को 20 रन से हरा दिया। लखनऊ की इस सीजन की यह नौ मैच में छठी जीत है।

By Saurabh Sharma April 30, 2022 • 13:53 PM View: 277

मोहसिन खान (3/24) और क्रुणाल पांड्या (2/11) की शानदार गेंदबाजी के कारण यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 20 रन से हरा दिया। लखनऊ की इस सीजन की यह नौ मैच में छठी जीत है। वहीं इतने ही मुकाबलों में पंजाब की पांचवीं हार। लखनऊ की टीम 12 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब की टीम सातवें नंबर पर बनी हुई है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लखनऊ ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 153 रन बनाए थे। पंजाब की ओर से बेयरस्टो (32) और मयंक अग्रवाल (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। लखनऊ की ओर से शानदार गेंदबाजी करने के लिए क्रुणाल पांड्या को 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया।

लखनऊ द्वारा दिए गए जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत धीमी रही। सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की।

दुश्मंता चमीरा ने अपने ओवर में पंजाब को पहला झटका दिया। उन्होंने कप्तान मयंक अग्रवाल (25) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। उनके बाद जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आए। वहीं, टीम ने पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 46 रन बनाए।

वहीं, दूसरे गेंदबाज रवि बिश्नोई ने पंजाब को दूसरा झटका शिखर धवन के रूप में दिया। बिश्नोई ने अपने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया। धवन ने 15 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाए। उनके बाद भानुका राजपक्षा क्रीज पर आए।

वहीं, मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम लड़खड़ाती दिख रही थी क्योंकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने अपने ओवर में राजपक्षा को वापस पवेलियन भेजा। बल्लेबाज ने सात गेंदों में नौ रन बनाए। उनके बाद लिविंगस्टोन क्रीज पर आए।

रवि बिश्नोई का तीसरा ओवर बेहद महंगा साबित रहा क्योंकि लिविंगस्टोन ने उनके ओवर में लगातार दो छक्के लगाए। उसके बाद गेंदबाज मोहसिन खान ने बल्लेबाज लिविंगस्टोन (18) को अपने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर चलता किया। हालांकि, बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद थे।

क्रुणाल पांड्या ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने आखिरी ओवर में जितेश शर्मा को आउट किया। साथ ही ओवर में एक भी रन नहीं दिए। 14वें ओवर के बाद पंजाब पांच विकेट खो चुकी थी और 92 रन बना लिए थे।

चमीरा ने पंजाब को बड़ा झटका दिया। उन्होंने शुरुआत से क्रीज पर टिके घाटक बल्लेबाज बेयरस्टो को आउट किया। इस दौरान बल्लेबाज आउट होने से पहले 28 गेंदों में 32 रन ही बना पाए।

उसके बाद मोहसिन खान ने अपने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने सबसे पहले रबाडा को बदोनी के हाथों कैच कराया और फिर आखिरी गेंद पर राहुल चाहर को चलता किया। 18वें ओवर पर पंजाब का स्कोर आठ विकेट पर 117 पर था। उनके बाद ऋषि धवन और अर्शदीप सिंह क्रीज पर आए। बेयर स्टो के आउट होने के बाद पंजाब ने मैच को गंवा दिया था।

आखिरी ओवर में टीम को 31 रन की जरूरत थी। इस दौरान धवन ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा, लेकिन 21 रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए और मैच को लखनऊ ने 20 रन से अपने नाम कर लिया। लखनऊ ने पंजाब को जीत के लिए आसान सा लक्ष्य दिया था, लेकिन लखनऊ के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और एक के बाद एक विकेट झटकते चले गए। पंजाब ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 133 रन बनाए।

गेंदबाज मोहसिन खान ने 3, चमिरा और क्रुणाल पांड्या ने 2-2 और रवि बिश्नोई ने एक विकेट झटका। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now