X close
X close
Indibet

क्या दीपक चाहर को मिलेगें 14 करोड़ रुपए? IPL 2022 से हो चुके हैं बाहर

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में दीपक चाहर को चैन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए देकर खरीदा था। दीपक चाहर बिना कोई मैच खेले IPL 2022 से बाहर हो चुके हैं। फैंस के मन में ये सवाल है कि क्या

By Cricketnmore Team April 17, 2022 • 20:30 PM View: 938

Will CSK pay Deepak Chahar 14 crore: चैन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान दीपक चाहर को अपनी टीम में दोबारा शामिल करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया। सीएसके ने पहली बार ऑक्शन के दौरान 14 करोड़ जैसी मोटी रकम देकर किसी खिलाड़ी को खरीदा था। सीएसके खुश थी कि उन्होंने दीपक चाहर को एक बार फिर अपने साथ जोड़ा लेकिन, उनकी ये खुशी ज्यादा देर तक ना टिक सकी। 14 करोड़ के खिलाड़ी दीपक चाहर आईपीएल 2022 से ठीक पहले चोटिल हो गए और टीम को ज्वाइन नहीं कर पाए।

दीपक चाहल NCA में फिट होने की कोशिश में जुटे थे लेकिन, नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के दौरान दीपक चाहर दोबारा चोटिल हो गए और आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए। दीपक चाहर के बाहर होने के बाद ये बात चर्चा में है कि आखिरकार सीएसके के इस गेंदबाज को मिलने वाली 14 करोड़ की रकम का क्या होगा?

Trending


BCCI के सैलरी नियम और उससे जुड़े हर पहलू को अगर ध्यान से पढ़ें तो पाएंगे कि चोट के कारण टीम में जगह नहीं बनाने के बावजूद दीपक चाहर को आईपीएल 2022 सीजन के लिए 14 करोड़ की राशि में से ज्यादातर पैसों का भुगतान किया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा वो किसी अन्य कारण से नहीं बल्कि चोट के कारण बाहर हुए हैं। इसके बारे में कम लोग जानते हैं कि बीसीसीआई ने 2011 में खिलाड़ियों की बीमा पॉलिसी शुरू की थी जिसके अनुसार उसके अनुबंधित खिलाड़ियों को उनके ग्रेड के अनुसार पूरी फिक्स राशि का भुगतान किया जाएगा। भले ही वे चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए हों।

दीपक चाहर बीसीसीआई के अनुबंधों के अनुसार ग्रेड सी के खिलाड़ी हैं। यही कारण है कि उन्हें सीएसके द्वारा वादा किए गए 14 करोड़ की धनराशि में ज्यादातर पैसों को भुगतान किया जाएगा। हालांकि, इस स्थिति में खिलाड़ियों को नीलामी की रकम बीमा कंपनी के जरिए मिलती है।

यह भी पढ़ें: राहुल त्रिपाठी: 2 बार एक ही ओवर में जड़ा था 6 छक्के, रह चुके हैं गणितज्ञ

बता दें कि दीपक चाहर को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। पूर्ण फिटनेस पर काम करने के बावजूद वो फिट नहीं हो सके हैं। दीपक चाहर ने 63 आईपीएल मैचों में 59 विकेट झटके हैं वहीं बल्ले से भी वो कई बार टीम के लिए उपयोगी पारी खेल चुके हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now