Advertisement
Advertisement

IPL 2024: आवेश ने बिगाड़ा कोलकाता का स्वाद, अपनी ही गेंद पर एक हाथ से लपका सॉल्ट का शानदार कैच, देखें Video

IPL 2024 के 31वें मैच में राजस्थान के तेज गेंदबाज आवेश खान ने अपनी ही गेंद पर कोलकाता के फिल सॉल्ट का एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 16, 2024 • 20:12 PM
IPL 2024: आवेश ने बिगाड़ा कोलकाता का स्वाद, अपनी ही गेंद पर एक हाथ से लपका सॉल्ट का शानदार कैच, देखें
IPL 2024: आवेश ने बिगाड़ा कोलकाता का स्वाद, अपनी ही गेंद पर एक हाथ से लपका सॉल्ट का शानदार कैच, देखें (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने अपनी ही गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स के फिल सॉल्ट (Phil Salt) का एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। इसके बाद उन्होंने जिस कप्तान संजू की तरफ इशारा करते हुए जश्न मनाया वो देखने लायक है। ईडन गार्डन में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

पारी का चौथा ओवर करने आये आवेश ने तीसरी गेंद लेंथ पर ऑफ स्टंप के बाहर डाली। सॉल्ट ने इस गेंद पर सामने की ही ओर तेज प्रहार किया। गेंद नीचे और आवेश के लेफ्ट साइड पर जा रही थी लेकिन उन्होंने एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया। इसके बाद उन्होंने विकेटकीपर कप्तान संजू की तरफ इशारा किया कि ये कैच मेरा है और मैं इसे पकड़ सकता हूँ। 

Trending


इसके बाद संजू ने अपना एक कीपिंग ग्लव्स आवेश को दे दिया। आवेश ने गेंद को ग्लव्स में रखकर पवेलियन की ओर इशारा किया। ये सब उन्होंने इसलिए किया क्योंकि पिछले मैच में कैच लेने के चक्कर में संजू और आवेश आपस में टकरा गए थे और कैच छूट गया था। कैच छूटने के बाद कप्तान संजू तेज गेंदबाज से काफी नाराज थे। सॉल्ट इस मैच में 13 गेंद में एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हो गए। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा। 

राजस्थान के इम्पैक्ट खिलाड़ी: जोस बटलर, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, नांद्रे बर्गर। 

Also Read: Live Score

कोलकाता के इम्पैक्ट खिलाड़ी: सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, रहमानुल्लाह गुरबाज़। 


Cricket Scorecard

Advertisement