Advertisement
Advertisement

IPL 2024: कप्तान गायकवाड़ के शतक और दुबे के अर्धशतक के दम पर चेन्नई ने लखनऊ को दिया 211 रन का लक्ष्य

IPL 2024 के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 210 रन का स्कोर खड़ा किया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 23, 2024 • 21:24 PM
IPL 2024: कप्तान गायकवाड़ के शतक और दुबे के अर्धशतक के दम पर चेन्नई ने लखनऊ को दिया 211 रन का लक्ष्य
IPL 2024: कप्तान गायकवाड़ के शतक और दुबे के अर्धशतक के दम पर चेन्नई ने लखनऊ को दिया 211 रन का लक्ष्य (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के शतक और शिवम दुबे (Shivam Dube) के अर्धशतक की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 210 रन का स्कोर खड़ा किया। गायकवाड़ पहले चेन्नई के कप्तान है जिन्होंने शतक जड़ा है। एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले जा रहे इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था। चेन्नई की तरफ से आखिरी गेंद खेलने आये धोनी ने स्टोइनिस की गेंद पर चौका जड़ दिया। 

गायकवाड़ ने 60 गेंद में 12 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन की शतकीय पारी खेली। गायकवाड़ ने 56 गेंद में शतक जड़ दिया। वो चेन्नई के इतिहास में तीसरे बल्लेबाज है जिन्होंने 2 शतक जड़े है। गायकवाड़ से पहले मुरली विजय और शेन वॉटसन चेन्नई के लिए 2-2 शतक जड़ चुके है। शिवम दुबे ने 27 गेंद में 3 चौको और 7 छक्कों की मदद से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

Trending


दुबे ने 22 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। गायकवाड़ और दुबे ने चौथे विकेट के लिए 104 (46) रन की साझेदारी की। जड्डू ने 19 गेंद में 3 चौको की मदद से 16 रन बनाये। गायकवाड़ और जडेजा ने तीसरे विकेट के लिए 52 (39) रन की साझेदारी की। लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा एक-एक विकेट मोहसिन खान, मैट हेनरी और यश ठाकुर को मिला। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना। 

लखनऊ के इम्पैक्ट खिलाड़ी: देवदत्त पडिक्कल, अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह चरक, मणिमारन सिद्धार्थ। 

Also Read: Live Score

चेन्नई के इम्पैक्ट खिलाड़ी: समीर रिज़वी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर। 


Cricket Scorecard

Advertisement