X close
X close
Indibet

आयरलैंड के दिग्गज क्रिकेटर विलियम पोर्टरफील्ड ने क्रिकेट से लिया संन्यास,16 साल लंबे करियर का किया अंत

आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने गुरुवार को अपने 16 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 37 वर्षीय पोर्टरफील्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में क्रिकेट आयरलैंड को अपने...

By Saurabh Sharma June 17, 2022 • 11:54 AM

आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (William Porterfield) ने गुरुवार को अपने 16 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 37 वर्षीय पोर्टरफील्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में क्रिकेट आयरलैंड को अपने फैसले की जानकारी दी और बोर्ड ने गुरुवार को आधिकारिक घोषणा की। वह आयरलैंड के लिए तीसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले आयरिश और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

उन्होंने टेस्ट में 58 रन, वनडे में 4343 रन और टी-20 इंटरनेशनल में 1079 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 11 शतक और 20 अर्धशतक दर्ज हैं, वहीं टी-20 में तीन अर्धशतक।

Trending


उन्हें 2008 में कप्तान नियुक्त किया गया और टीम के लिए एक समृद्ध अवधि में 250 से अधिक मैचों में टीम का नेतृत्व किया, पोर्टरफील्ड ने अपने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड का नेतृत्व किया और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस टेस्ट मैच, एंड्रयू बलबर्नी को बागडोर सौंप दी।

पोर्टरफील्ड ने दो वनडे वर्ल्ड कप और पांच टी-20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड टीम की कमान संभाली। उनकी कप्तानी में 2011 वर्ल्ड कर में आयरलैंड ने चौकाते हुए इंग्लैंड को मात दी थी। उन्होंने  

पोर्टरफील्ड ने कहा, "16 वर्षों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है। यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था। मुझे कहना होगा कि इस समय यह कठिन है कि मैंने संन्यास लेने का निर्णय लिया है।"

काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशायर और वारविकशायर के साथ काम कर चुके पोर्टरफील्ड अब कोचिंग देने की तैयारी करेंगे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now