X close
X close

इरफान पठान ने बताई कड़वी सच्चाई, हार्दिक पांड्या को नहीं बना सकते T20I कप्तान

इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या को भारत का अगला T20I कप्तान चुनने के पीछे की कड़वी सच्चाई बताई है। हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 15, 2022 • 11:53 AM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। 35 साल के रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी करें इस बात की संभावना काफी कम है। ऐसे में मांग उठ रही है कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टी-20 में टीम इंडिया का कप्तान बना देना चाहिए। इस बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या को भारत का अगला T20I कप्तान चुनने के पीछे की कड़वी सच्चाई बताई है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'मैच पॉइंट' पर बोलते हुए इरफान पठान ने कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यदि आप कप्तान बदलते हैं तो आप परिणाम बदलते हैं। यदि आप इस तरह की सोच के साथ जाते हैं तब आप रिजल्ट नहीं बदल सकते। और हार्दिक पांड्या के साथ, आपको यह समझने की जरूरत है, हम सभी को यह समझने की जरूरत है कि वह एक फास्ट बॉलर ऑलराउंडर है। उन्हें चोट की समस्या भी है। क्या होगा यदि वो आपके कप्तान हैं जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हो जाएं? और अगर आपके पास कोई अन्य लीडर तैयार नहीं है, तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे।'

Trending


इरफान पठान ने आगे कहा, 'हार्दिक पांड्या एक ऐसे लीडर हैं, जिन्होंने गुजरात टाइटंस में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, आईपीएल जीता है, चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है। आपको अपनी पहचान बनाने के लिए एक नहीं, बल्कि दो लीडर खोजने की जरूरत है। आप जानते हैं जैसे हम सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं। हमें सलामी बल्लेबाजों का एक ग्रुप चाहिए, हमें वैसै ही लीडर का एक ग्रुप चाहिए।'

यह भी पढ़ें: कीरोन पोलार्ड को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें, मिल सकते हैं करोड़ों रुपए

बता दें कि कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का पहला बड़ा कार्यकाल इस साल की शुरुआत में आईपीएल में था। गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ने अपने पहले सीज़न में ही टीम को खिताब जितवा दिया था। एक महीने बाद, उन्हें भारत के आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान के रूप में चुना गया। और इस सप्ताह के अंत में, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई सीरीज में फिर से भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।