X close
X close

'उमरान सा तेज और अर्शदीप सा सटीक', इस 26 साल के गन गेंदबाज को इरफान पठान ने बताया फ्यूचर स्टार

प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गन गेंदबाज़ी और सटीक लाइन लेंथ से सभी को प्रभावित किया है, लेकिन फिटनेस ने उनकी प्रगति पर रोक लगाई है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 17, 2023 • 11:44 AM

Prasidh Krishna: टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब भारतीय टीम ने आगामी 50 ओवर वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर युवाओं पर इंवेस्ट करना शुरू कर दिया है। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह, यह दोनों खिलाड़ी युवा गन गेंदबाज़ों के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैनेजमेंट इन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके भी दे रही है। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने एक ऐसे खिलाड़ी को याद किया है, जिसमें उमरान सी गति और अर्शदीप की सटीकता का मिश्रण दिखता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं, 26 वर्षीय गन गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में।

उमरान + अर्शदीप = प्रसिद्ध कृष्णा: यह भारतीय खिलाड़ी उन चुनिंदा गेंदबाज़ों में से एक हैं, जो गेंद को रफ्तार के साथ सटीक लाइन लेंथ पर डिलीवर करने की काबिलियत रखता है। कृष्णा ने यह साबित किया है और इसी के दम पर उन्होंने भारतीय टीम तक का भी सफर तय किया। प्रसिद्ध कृष्णा 145kph से ऊपर लगातार गेंदबाज़ी कर सकते हैं। वहीं उनका ऊंचा कद बल्लेबाज़ों के लिए बाउंसर के तौर पर मुश्किलें बढ़ा देता है।

Trending


इरफान पठान ने बताया फ्यूचर स्टार: भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज़ इरफान पठान ने प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि वह कमाल की काबिलियत रखते हैं। उनका मानना है कि कृष्णा के पास पेस हैं जो कि हमने वनडे क्रिकेट में देखी। इसके अलावा उन्हें अपने लंबे कद की वजह से पिच से अच्छा बाउंसर भी मिलता है। कृष्णा स्टंप के पास से गेंदबाज़ी करके बॉल को लहराते हैं और यह हमने आईपीएल में कई बार देखा। उनकी रफ्तार 148Kph की छू सकती है। अगर वह फिट रहते हैं और लगातार वाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं तो वह भारतीय टीम के लिए कमाल के विकेट टेकर बन सकते हैं।

Also Read: LIVE Score

एक बार फिर बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय टीम को रिप्रेजेंट कर चुके हैं। इस खिलाड़ी ने अब तक भारतीय टीम के लिए 14 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट झटके। लेकिन फिटनेस के कारण उन्हें टीम से अंदर बाहर होना पड़ा है। आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं और सितारों से सजी लीग में उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।