X close
X close

यह खेल अजीब है और यहां विलेन बनना आसान है : मार्कस स्टोइनिस

By Shubham Shah
Sep 21, 2020 • 14:08 PM

मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को आईपीएल-13 के मैच में जरूरत पड़ने पर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया। स्टोइनिस ने 21 गेंदों पर 53 रन बना कर दिल्ली को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और जब पंजाब को जीतने के लिए आखिरी तीन गेंदों पर एक रन चाहिए था तब स्टोइनिस ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब के दिए गए 3 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की।

स्टोइनिस को उनके प्रदर्शन क लिए  "मैन ऑफ द मैच" चुना गया । पुरस्कार वितरण समारोह में स्टोइनिस ने कहा, "यह अजीब खेल है। कई बार किस्मत आपके पक्ष में जाती है, लेकिन हीरो की अपेक्षा विलेन बनना आसान है। इसलिए जरूरी है कि आप अहम दिनों का लुत्फ लें।"

Also Read: IPL 2020: रनमशीन विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने के करीब, किसी भारतीय ने नहीं किया ये कारनामा

उन्होंने कहा, "मैंने उन एरिया को बंद करने की कोशिश की जहां गेंदबाज गेंद डाल सकता था और यह काम कर गया।"

19वें ओवर में दिल्ली का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 127 रन था। आखिरी ओवर में दिल्ली ने 30 रन बनाए जिसमे से 26 रन स्टोइनिस के बल्ले से आये।

स्टोइनिस हालांकि इसी ओवर में रन आउट हो गए थे। यह गेंद नो बाल थी जिस पर एनरिक नॉटेर्जे और कागिसो रबाडा  ने दो रन लेकर कुल 30 रन बटोरे।

स्टोइनिस ने कहा, "यह अच्छी बात है कि आईपीएल एक बार फिर शुरू हो गया है और आज की रात काफी रोमांचक रही। मुझे लगता है कि रबाडा ने शानदार ओवर फेंका और मुझे सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने में परेशानी नहीं आई। मुझे लगता है कि दाएं और बाएं हाथ का संयोजन सही रहा।"