X close
X close
Indibet

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बनना मेरे लिए सम्मान की बात होगी: जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को कहा कि अगर उन्हें टेस्ट में कप्तान बनने का मौका मिलता है, तो उनके लिए सम्मान की बात होगी। उन्होंने आगे कहा कि चाहे उनको यह सम्मान मिले या न मिले, वह

By IANS News January 17, 2022 • 23:49 PM View: 3071

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को कहा कि अगर उन्हें टेस्ट में कप्तान बनने का मौका मिलता है, तो उनके लिए सम्मान की बात होगी। उन्होंने आगे कहा कि चाहे उनको यह सम्मान मिले या न मिले, वह टीम के लिए बेहतर करते रहेंगे। विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं और रोहित शर्मा चोट के कारण अनुपलब्ध हैं। इसलिए वनडे सीरीज में यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुमराह बुधवार से एकदिवसीय सीरीज में उपकप्तान होंगे।

बुमराह ने सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं टीम के लिए किसी भी स्थिति और तरीके से योगदान देने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे टेस्ट में कप्तान बनने मौका दिया जाता है, तो निश्चित रूप से मैं इसके बारे में सोचूंगा। मुझे अपना काम करना पसंद है, हालांकि मैं योगदान कर सकता हूं, लेकिन वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे ये जिम्मेदारी मिले या न मिले। इसलिए मैं हमेशा टीम के लिए बेहतर करता रहूंगा।"

Trending


बुमराह ने कहा, "अगर फिर मुझे कप्तान बनने का मौका दिया जाए, तो यह एक सम्मान की बात है और इससे बड़ी कोई भावना नहीं है। लेकिन मैं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं जो मैं योगदान कर सकता हूं।"

मौजूदा नेतृत्व परि²श्य में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए बुमराह ने कहा कि यह कुछ अलग नहीं है, क्योंकि मुझे अपना काम करना पसंद है।

उन्होंने कहा, "मुझे अपनी भूमिका बिल्कुल भी नहीं बदलती है क्योंकि मुझे अपना काम पहले करना है। मैं जिस भी क्षेत्र में टीम के लिए जितना हो सकता है उतना योगदान करने की कोशिश कर रहा हूं और केएल राहुल की किसी भी परिस्थिति में पूरी मदद कर सकता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं कुछ युवा खिलाड़ियों से भी बात करने की कोशिश करता हूं जो अब आए हैं और उनके साथ मैदान पर काफी चर्चा की। यही भूमिका मुझे फिर से करनी है और मैं कोशिश कर रहा हूं। वह भी करें। कोई विशेष जिम्मेदारी या अतिरिक्त दबाव नहीं है जो मैं लेना चाहता हूं। टीम और राहुल की किसी भी तरह से मदद करना और खुाद को शांत रखने की कोशिश कर रहा हूं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को खुलासा किया है कि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में केपटाउन टेस्ट के बाद एक बैठक में टीम को पहले ही सूचित कर दिया था।

बुमराह ने कहा, हम एक टीम के रूप में उनके बहुत करीब रहे हैं। उन्होंने एक बैठक में हमसे कहा कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने हमें एक टीम के रूप में इसकी जानकारी दी। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके नेतृत्व को बहुत महत्व देते हैं।

उनकी टिप्पणी कोहली द्वारा शनिवार को घोषणा किए जाने के बाद आई है कि जब वह तत्काल प्रभाव से टेस्ट कप्तानी से हट गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से पार्ल में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज, एक खिलाड़ी के रूप में उनकी पहली सफेद गेंद वाली सीरीज होगी।

उन्होंने कहा, देखिए, मैं उनको लेकर कोई फैसला करने के लिए यहां नहीं हूं। लेकिन हां, व्यक्तिगत रूप से हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि वह किस मानसिक स्थिति में हैं। हम इसका सम्मान करते हैं और मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हुई क्योंकि मैंने अपना टेस्ट डेब्यू उन्हीं के नेतृत्व किया था।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

उन्होंने आगे कहा, जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि वह बहुत सारी ऊर्जा टीम के लिए लाते हैं। वह हमेशा समूह में एक लीडर रहेंगे और उसका योगदान बहुत बड़ा रहा है और आगे भी बहुत बड़ा होने जा रहा है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now