Advertisement

जोस बटलर ने लिया धोनी-कोहली का नाम, केकेआर को रौंदने के बाद वायरल हो रहा बयान

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने केकेआर के खिलाफ मैच जिताऊ शतक लगाने के बाद एमएस धोनी और विराट कोहली का जिक्र किया। उनका ये बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 17, 2024 • 14:18 PM
जोस बटलर ने लिया धोनी-कोहली का नाम, केकेआर को रौंदने के बाद वायरल हो रहा बयान
जोस बटलर ने लिया धोनी-कोहली का नाम, केकेआर को रौंदने के बाद वायरल हो रहा बयान (Image Source: Google)
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने मंगलवार (16 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ ईडन गार्डन्स के खिलाफ हुए आईपीएल 2024 के मुकाबले में बेहतरीन शतक जड़कर इतिहास रच दिया। बटलर ने 60 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों के दम पर नाबाद 107 रन की पारी खेली औऱ टीम को अकेले दम पर जीत दिला दी। मौजूदा सीजन में लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर ने दूसरा शतक जड़ा औऱ इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। 

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम आखिरी तीन ओवरों में परेशानी में थी लेकिन बटलर ने करिश्माई बैटिंग करते हुए अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। हालांकि, इस जीत के बाद बटलर ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली का जिक्र किया और उनका ये बयान फिलहाल काफी वायरल हो रहा है। बटलर ने कहा है कि उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों की बैटिंग से सीख ली और मैच फिनिश किया।

Trending


मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान जोस बटलर ने कहा, “खुद पर विश्वास करना सफलता की कुंजी थी। मैं शुरू में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहा था और कई बार निराशा महसूस होती थी। हालांकि, मैंने खुद से कहा कि शांत रहो और आगे बढ़ते रहो। आईपीएल में ऐसे कई उदाहरण हैं जहां धोनी और कोहली जैसे खिलाड़ियों ने अंत तक बल्लेबाजी की। मैंने उनकी बैटिंग से सीखने की कोशिश की।”

आगे बोलते हुए बटलर ने कहा,“संगकारा ने अक्सर कहा है कि हमेशा एक महत्वपूर्ण मोड़ आता है। सबसे बुरी बात ये है कि बिना लड़े ही अपना विकेट छोड़ देना। उन्होंने मुझे दबाव झेलने और लय का इंतजार करने का सुझाव दिया। मैंने उनके सुझाव का पालन किया और इससे मुझे फायदा हुआ।''

Also Read: Live Score

बटलर ने इस मैच में अंत तक नाबाद रहते हुए 60 गेंदों पर 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 107 रन बनाए। इस बीच, जोस बटलर ने सबसे ज्यादा आईपीएल शतकों की सूची में क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज के नाम अब सात आईपीएल शतक हैं, जो लीग में कोहली के आठ शतकों के रिकॉर्ड से सिर्फ एक शतक कम है।


Cricket Scorecard

Advertisement