X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जोस बटलर कोरोना से लड़ाई में फंड इकठ्ठा करने के लिए नीलाम करेंगे 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी

by Saurabh Sharma Apr 01, 2020 • 16:16 PM

लंदन, 1 अप्रैल | इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लंदन के दो अस्पतालों को वित्तीय मदद देने के लिए वह 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की अपनी टी-शर्ट को नीलाम करेंगे। इंग्लैंड ने पिछले साल 14 जुलाई को लॉर्डस में खेले गए विश्च कप फाइनल के रोमांचक मैच में बाउंड्री नियम के तहत न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जीता था। बटलर उस वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा थे।

बटलर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, रॉयल ब्रॉम्पटन और हेयरफील्ड हॉस्पिटल चैरिटी के लिए मैं अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की टी-शर्ट नीलाम करने जा रहा हूं। पिछले सप्ताह ही उन्होंने जीवनरक्षक उपकरणों के लिए चैरिटी लॉन्च करने की अपील की थी।

मौजूदा हालात को देखते हुए मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने भी कोविड-19 महामारी से लड़ रहे राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के स्टाफ को लॉर्डस क्रिकेट मैदान पर उपलब्ध जगह पाकिर्ंग और स्टोरेज के लिए देने का फैसला किया है।

एमसीसी ने एक बयान में कहा, वेलिंग्टन अस्पताल, यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल और सेंट जॉन तथा सेंट एलिजाबेथ अस्पताल के स्टाफ के लिए हम 75 पाकिर्ंग सुविधा मुहैया करा रहे हैं। हम स्टोरेज भी मुहैया करा रहे है, जोकि अस्पताल के करीब हैं।

इंग्लैंड में कोरोनावायरस के कारण अब तक 1500 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।