Advertisement
Advertisement

जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी, कोचिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख पर साधा निशाना

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) में इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन द्वारा छह महिने के...

IANS News
By IANS News May 26, 2022 • 17:04 PM
जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी, कोचिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख पर साधा निशा
जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी, कोचिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख पर साधा निशा (Image Source: IANS)
Advertisement

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) में इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन द्वारा छह महिने के अनुबंध विस्तार को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राजनीति पर निशाना साधा है। पिछले साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खिताब के लिए टीम का मार्गदर्शन करने के बावजूद लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच के रूप में पद छोड़ दिया, जब कुछ खिलाड़ियों ने सीए से शिकायत के बाद उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा छह महीने के अनुबंध विस्तार की पेशकश की थी।

मार्क वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, मैथ्यू हेडन और दिवंगत शेन वार्न सहित ऑस्ट्रेलिया के महानतम टेस्ट खिलाड़ियों ने लैंगर के साथ जिस तरह से व्यवहार किया गया, उसके लिए सीए को लताड़ा था। उन्होंने इसे 51 वर्षीय लैंगर को खिलाड़ियों के साथ अपने संबंधों के टूटने के बाद बाहर निकालने के सीए के फैसले को गलत माना।

Trending


लैंगर ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से हटने के एक दिन बाद फ्रायडेनस्टीन के साथ हुई बातचीत को साझा किया।

लैंगर ने पर्थ में चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री डब्ल्यूए के एक कार्यक्रम में कहा, "उन्होंने मुझसे पहली बात यह कही कि इससे आपको इतना अच्छा महसूस होना चाहिए कि आपके सभी साथी मीडिया में आपका समर्थन कर रहे हैं।"

लैंगर ने कहा, "मैंने कहा, हां, यह कार्यवाहक अध्यक्ष है, लेकिन पूरे सम्मान के साथ वे साथी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। वे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से आए हैं। वे क्रिकेट में दुनिया चारों ओर काम भी करते हैं। तो हां, मुझे खुशी है कि मेरे साथी मेरा समर्थन कर रहे हैं।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

लैंगर ने कहा कि उनके कोचिंग करियर के आखिरी छह महीने 12 साल के कोचिंग के सबसे सुखद दौर थे। लेकिन यह भी सबसे निर्णायक साबित हुआ, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता और घर में एशेज भी। लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन खो दिया था।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement