X close
X close
Indibet

'14 मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं, सवाल तो उठेंगे', कपिल देव ने रोहित को घेरा

IPL 2022 से ही कप्तान रोहित शर्मा अपने रंग में नज़र नहीं आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने IPL के दौरान 14 मुकाबलों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था।

By Nishant Rawat June 24, 2022 • 15:34 PM

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बिता समय बल्ले के साथ अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल 2022 में उन्होंने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया और 14 मुकाबलों में महज 248 रन बनाए। आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में रोहित को आराम दिया गया जिसके बाद अब वह इंग्लैंड के दौर पर हैं। ऐसे में पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन कपिल देव ने रोहित की फॉर्म पर सवाल किए हैं।

कपिल देव ने एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा पर बातचीत करते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा काफी अच्छे खिलाड़ी है, इस पर कोई सवाल नहीं कर सकता। लेकिन अगर आप 14 मुकाबलों में एक भी फिफ्टी नहीं बनाएंगे तो सवाल होंगे। चाहे आप गैरी सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या विव रिचर्ड्स कोई भी हो, सवाल किए जाएंगे।' दिग्गज ऑलराउंडर के अनुसार रोहित शर्मा के साथ क्या गलत हो रहा है इसका जवाब सिर्फ वहीं दे सकते हैं।

Trending


भारतीय टीम को पहला वर्ल्ड कप जीतवाने वाले कप्तान ने अपनी बात आगे रखी। वह बोले, 'रोहित और विराट जैसे खिलाड़ियों को अपना गेम इन्जॉय करना चाहिए। वह कैसा महसूस कर रहे हैं यह उनके प्रदर्शन के लिए काफी जरूरी है। उन्हें रन बनाने होंगे।' कपिल देव का मानना है कि यह समझना काफी मुश्किल है कि रोहित शर्मा को आराम क्यों दिया गया। कपिल देव ने सेलेक्टर्स की नीति पर सवाल किया और कहा आज कल यह समझ से बाहर है कि सेलेक्टर्स किस खिलाड़ी को रेस्ट दे रहे हैं और किसे ड्रॉप किया जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई से रूबरू करवाने वाले कपिल देव का मानना है कि खिलाड़ियों को अपनी मानसिकता ठीक करने की जरूरत है क्योंकि अगर यह खिलाड़ी रन नहीं बनाते तो टीम के लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है। बता दें कि अभ्यास टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा का बल्ला रन बनाने में नाकाम रहा। रोहित ने सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 25 रन बनाए।    

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now