Advertisement
Advertisement

'बहुत से खिलाड़ी आते हैं उनकी तारीफ होती है, फिर वो कहीं गुम हो जाते हैं' उमरान पर बोले कपिल देव

कपिल देव का मानना है कि उमरान मलिक को काफी जल्दी भारतीय टीम में जगह मिली है। अभी उन्हें 2 से 3 साल तक का समय दिया जाना चाहिए था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 10, 2022 • 15:35 PM
Cricket Image for 'बहुत से खिलाड़ी आते है उनकी तारीफ होती है, फिर वो कहीं गुम हो जाते हैं' उमरान पर
Cricket Image for 'बहुत से खिलाड़ी आते है उनकी तारीफ होती है, फिर वो कहीं गुम हो जाते हैं' उमरान पर (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके लिए उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है। सीरीज के पहले मुकाबले में उमरान को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला, जिसके कारण फैंस काफी निराश थे। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कपिल देव ने उमरान पर अपनी राय रखी है। 

दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने युवा गन गेंदबाज़ पर बातचीत करते हुए कहा, 'मैं उसके टीम में चुने जाने से काफी खुश हूं, लेकिन ये काफी जल्दी हुआ है। आपको उसे इस लेवल तक आने के लिए कम से कम 2 से 3 साल देने चाहिए। उसमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है। मैं चाहता हूं कि उमरान खुद को अच्छे माहौल में रखे और इसी तरह हार्ड वर्क करता रहे। उसकी क्षमता को देखकर, मुझे नहीं लगता कि उसमें कोई कमी है। उसे अपना माइंड सेट विकसित करना होगा।' 

Trending


1983 वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन ने आगे कहा, 'वो काफी तेज गेंद फेंकता है और विकेट भी चटकाता है। हमने ऐसे खिलाड़ियों को देखा है जो तेज तो फेंक देते हैं, लेकिन विकेट हासिल नहीं कर पाते। उमरान दोनों करते हैं। शायद इसी वज़ह से उन्हें इतना जल्दी नेशनल टीम के लिए कॉल मिला।'

कपिल देव का मानना है कि कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो शुरूआत में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उसके बाद वो कहीं गायब हो जाते हैं। उमरान को अपनी इकोनॉमी रेट ठीक करनी की जरूरत है। अगर वह 150 kmph की स्पीड से गेंदबाज़ी कर रहे है, तो उन्हें अपना इकोनॉमी रेट 6 या 7 के आस-पास लाने की जरूरत है।

ये भी पढ़े: Live मैच में दिखी शर्मनाक हरकत, फैंस ने खिलाड़ी पर फेंकी शराब की बोतल

कपिल देव ने बातचीत करते हुए बोला उमरान को यॉर्कर पर महारात हासिल करनी होगी, उन्हें बल्लेबाज़ के माइंड को समझना सीखना होगा। लेकिन ये सब चीजें समय के साथ खिलाड़ी सीखता है। कपिल देव ने उम्मीद जताई है कि उमरान जल्द ही अपनी इकोनॉमी रेट में सुधार करेंगे।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement