X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: कोहली और डीविलियर्स की तूफानी पारी, KKR को 206 रनों का टारगेट

by Vishal Bhagat Apr 05, 2019 • 22:13 PM

5 अप्रैल। कप्तान विराट कोहली (84) और अब्राहम डिविलियर्स (63) की तूफानी पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 206 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

कोलकाता ने टॉस जीतकर बेंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जवाब में बेंगलोर ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन टांग दिए। इस संस्करण में यह बेंगलोर का अभी तक का सर्वोच्च स्कोर भी है।

जीत के लिए उतावली बेंगलोर मैच में शुरू से बेहतर नजर आई। कप्तान कोहली के साथ पार्थिव पटेल (25) ने टीम को मनमाफिक शुरुआत दी। छह ओवर में इस जोड़ी ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया। पार्थिव स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दे रहे थे तो वहीं कोहली अपने स्ट्रोक लगा रहे थे। 

नीतीश राणा ने इस साझेदारी को आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर तोड़ा। पार्थिव 64 के कुल स्कोर पर पगबाधा आउट करार दिए गए। 

लेकिन, इसके बाद कोलकाता के गेंदबाजों की परेशानी शुरू हो गई। विश्व के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली और डिविलियर्स मैदान पर थे। इन दोनों ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। इन दोनों ने 10-15 ओवर के बीच 64 रन जोड़े। 

यह जोड़ी कोलकाता के लिए खतरनाक साबित हो रही थी और तेजी से रन बना रही थी। कुलदीप यादव ने कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच कर इस साझेदारी को तोड़ा। 49 गेंदों की पारी में नौ चौके और दो छक्के मारने वाले कोहली का विकेट 172 के कुल स्कोर पर गिरा।

डिविलियर्स 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 185 के कुल स्कोर पर सुनील नरेन का शिकार बने। उन्होंने 32 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 23 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 28 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को 200 को पार पुहंचाया। आखिरी के पांच ओवरों में बेंगलोर ने 63 रन जोड़े।  कोलकाता के लिए राणा, कुलदीप और नरेन को एक-एक सफलता मिली। 


TAGS IPL 2019