X close
X close

IPL 2020: मैदान पर 'सुपरमैन' की तरह उड़कर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा बेन स्टोक्स का कैच, देखें VIDEO

By Prabhat Sharma
Nov 02, 2020 • 13:58 PM

IPL 2020, KKR Vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को 60 रनों से करारी शिकस्त दी है। मैच के दौरान केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हवा में डाइव लगाकर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया। 

दिनेश कार्तिक द्वारा पकड़े गए इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। केकेआर के खिलाफ मुकाबले से पहले राजस्थान के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद शतक बनाकर टीम को जीत दिलाई थी वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी स्टोक्स ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया। स्टोक्स ने पंजाब के खिलाफ 3 विकेट झटके थे इसके अलावा उन्होंने 26 गेंद पर ताबड़तोड़ पचास रन भी बनाए।

Also Read: KKR Vs RR:'जैसे ही मेरा खून खौला वैसे ही मैं आउट हो गया', RR के खिलाफ कैमियो खेलने के बाद बोले आंद्रे रसेल

केकेआर के खिलाफ भी स्टोक्स शानदार रंग में नजर आ रहे थे लेकिन तीसरे ओवर की पहली गेंद पर वह दिनेश कार्तिक की शानदार विकेटकीपिंग के चलते पैट कमिंस का शिकार हो गए। बेन स्टोक्स ने आउट होने से पहले 11 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 18 रन बना लिए थे। दिनेश कार्तिक द्वारा पकड़ा गया स्टोक्स का यह कैच बाद में मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ और आरआर की टीम मुकाबले को हार गई।

बता दें कि आईपीएल सीजन 13 से जहां राजस्थान रॉयल्स का सफर खत्म हो चुका है वहीं दूसरी ओर केकेआर की टीम 14 मैचों में 7 जीत के साथ अभी भी टूर्नामेंट में बनी हुई है। केकेआर को उम्मीद करनी होगी कि हैदराबाद की टीम मुंबई के खिलाफ अपने मुकाबले को हार जाए ताकि वह सरलता से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सके