X close
X close

'केएल राहुल शायद वनडे वर्ल्डकप की प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे' एक्स इंडियन कोच ने दिया बड़ा बयान

पिछले काफी समय से केएल राहुल फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं और अब एक्स इंडियन कोच ने उनके भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 02, 2023 • 17:57 PM

केएल राहुल पिछले कुछ समय से अपनी लय में नहीं हैं और यही कारण भी है कि फैंस उन्हें लगातार ट्रोल भी कर रहे हैं। राहुल ने कमज़ोर टीम के खिलाफ कई मौकों पर अर्द्धशतक लगाया लेकिन महत्वपूर्ण बात ये है कि क्रंच गेम में वो परफॉर्म ही नहीं कर पाए। राहुल को लंबे समय तक भारत के लिए ओपनिंग विकल्प के रूप में देखा जाता था लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया जो कि एक संकेत है कि टीम प्रबंधन अब उन्हें प्लेइंग इलेवन में ओपनर के रूप में नहीं देख रही है।

राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक बनाया लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, सूर्यकुमार यादव भी टीम में वापसी कर रहे हैं ऐसे में ये देखना महत्वपूर्ण है कि क्या राहुल प्लेइंग इलेवन में रहते हैं या नहीं और अगर रहते हैं तो किस खिलाड़ी की जगह वो आते हैं, खासकर रवींद्र जडेजा के मध्य क्रम में लौटने के बाद।

Trending


ओपनिंग स्लॉट के लिए इतनी प्रतिस्पर्धा के साथ, वर्ल्ड कप के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन में राहुल की जगह संदिग्ध दिखती है, पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का भी यही कहना है कि हो सकता है कि राहुल वनडे वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में ना दिखें। बांगड़ ने ESPNCricinfo पर बोलते हुए कहा, "ईशान किशन को टॉप ऑर्डर में जिस तरह की सफलता मिली है, उसे ध्यान में रखते हुए, केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा और इसलिए मुझे लगता है कि केएल राहुल शायद इस समय 50 ओवर के क्रिकेट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।" 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "जहां तक कप्तानी का सवाल है तो हार्दिक पांड्या का करियर ग्राफ काफी अच्छा है क्योंकि जिस तरह से उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल चैंपियनशिप तक पहुंचाया वो शानदार था। ऐसे में जब भी रोहित शर्मा से कप्तानी लेने की बात आती है तो वो तैयार होंगे।"