X close
X close
Indibet

कोहली और शमी का जाना भारतीय टीम के लिए बड़ा नुकसान: जो बर्न्स

IANS News
By IANS News
December 21, 2020 • 13:03 PM View: 794

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स ने कहा है कि विराट कोहली और मोहम्मद शमी का न होना भारत के लिए टेस्ट सीरीज में बड़ा नुकसान है। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की गेंद हाथ में लग गई थी जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया है। इसी कारण वह सीरीज के बाकी के तीन मैचों में शायद ही खेल पाएं। वहीं कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट रहे हैं। वह भी बाकी के तीन मैचों में नहीं होंगे।

बर्न्‍स ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि शमी और विराट का जाना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम में काफी गहराई है और वह अभी भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। विश्व स्तर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं रहता। हमारा ध्यान इस बात पर है कि उनका स्थान कौन लेता है। हमें अगले मैच के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी होगी। हम जानते हैं कि भारतीय टीम मजबूती से वापसी कर सकती है लेकिन हमें पहले मैच से मिली लय को बनाए रखना होगा।"

Trending


सीरीज के शुरू होने से पहले बर्न्‍स की फॉर्म पर सवालिया निशान थे जिन्हें उन्होंने एक तरह से पहले टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 51 रनों की पारी खेल कुछ हद तक खत्म कर दिया है।

अपनी फॉर्म को लेकर सलामी बल्लेबाज ने कहा, "कुछ रन करना अच्छी बात है। सीरीज की शुरुआत से पहले मेरे पास रन नहीं थे। लय में लौटना अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए वो दिन अच्छा रहा था। काम को जल्दी खत्म करन अच्छा लगा था।"

बर्न्‍स ने कहा, "रन करने से निश्चित तौर पर मदद मिलती है..ऐसा लगा कि कोविड-19 के बाद घर में वापसी की है। टीम से काफी समर्थन और विश्वास मिला।"

बर्न्‍स ने कहा कि डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की की वापसी को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं है।

उन्होंने कहा, "हमने चोटों के बारे में कुछ नहीं सुना.. वार्नर मेलबर्न में हैं और हम अभी भी एडिलेड में। अगले कुछ दिनों में हमें पता चलेगा।"

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now