X close
X close
Indibet

'भारत छोड़ो' बयान देते वक्त कोहली ने संयम खो दिया था : आनंद

Sahir  Usman
By Sahir Usman
November 12, 2018 • 22:20 PM View: 1961

कोलकाता, 12 नवंबर - पांच बार के शतरंज विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि 'भारत छोड़ो' बयान देते समय क्रिकेटर विराट कोहली अपना संयम खो बैठे । आनंद ने टाटा स्टील चेस इंडिया 2018 के दौरान आईएएनएस से कहा, "मैं समझता हूं कि वह संयम खो बैठे। वह थोड़े भावुक हो गए और जो उनके दिमाग पहली बार आया, उसे बोल दिया।"

कोहली ने जिस अंदाज में एक प्रशंसक को यह बयान दिया, उसके प्रति असहमति जताते हुए आनंद ने हंसते हुए कहा, "उन्हें इस चीज को सबसे पहले मानना चाहिए कि उनके विदेश में भी प्रशंसक हैं और उन्हें इस वजह से अपने-अपने देशों को छोड़कर भारत आने की जरूरत नहीं है।"

कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर 'विराट कोहली ऑफिशियल ऐप' लांच किया था। इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था। कोहली ने प्रशंसक से कहा कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। 

आनंद ने कहा, "मुझे लगता है कि वह एक कमजोर क्षण में पकड़े गए। मुझे ऐसा ही लगता है। वह थोड़ा संवेदनशील महसूस कर रहे थे, शायद अच्छे मूड में नहीं थे और फिर यह सवाल आ गया जिसके कारण वह संयम खो बैठे।"

उन्होंने कहा, "सवाल तब सामने आया जब वह पूरी तरह से संयम में नहीं थे और थोड़ा नाराज हो गए। मुझे ऐसा ही लगा।"

कोहली ने बाद में इस मामले पर अपनी सफाई दी और कहा कि उनकी इस बात को हल्के-फुल्के अंदाज में लिया जाना चाहिए।

कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं। मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे 'इन भारतीयों' शब्द को उस कमेंट (प्रशंसक के) में लिखा गया था, और कुछ नहीं। मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं। दोस्तों त्योहार का आनंद लें और शांत रहें। सबको प्यार।"


आईएएनएस

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now