X close
X close

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स vs मुबंई इंडियंस , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 22, 2020 • 16:10 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच डिटेल्स :

  • दिनांक - 23 सितंबर , 2020
  • समय - शाम 7:30 बजे IST
  • स्थान - शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम

 

Also Read: IPL 2020: मुंबई इंडियंस- चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग मैच में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, 20 करोड़ लोगों ने देखा मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच प्रीव्यू

 

कोलकाता नाइट राइडर्स -

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार मिली थी । ऐसे में मुंबई की टीम इस मैच को जीतना चाहेगी। दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिनेश कार्तिक की अगुवाई में कल(बुधवार) इस सीजन का अपना पहला मैच खेलने उतरेगी।

कोलकाता की टीम की बात करे तो टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और टॉम बैंटन के आने से टीम को और मजबूती मिलेगी। इसके अलावा टीम में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलरांडर आंद्रे रसल एक बार फिर मैच फिनिश करना चाहेंगे। इसके अलावा युवा शुबमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक से भी बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

कोलकाता की गेंदबाजी की बात करे तो टीम ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस जो की इस बार के आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे है उनसे बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद होगी। टीम में कमिंस के अलावा कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी पर भी कमिंस का साथ देने की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा टीम के स्टार स्पिनर सुनील नरेन और कुलदीप यादव पर भी विकेट चटकाने का दारोमदार होगा।

मुंबई इंडियंस-

 केकेआर की तरह ही मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है। एक तरफ जहां उनके पास ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की शानदार जोड़ी है तो वहीं अंत में फिनिश करने के लिए ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड , हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या मौजूद है। मिडिल आर्डर में मुंबई की टीम में के पास सूर्यकुमार यादव और पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले सौरभ तिवारी मौजूद है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी प्लेइंग इलेवन में शमील होने का मौका मिल सकता है।

मुंबई की गेंदबाजी की बात करे तो तेज गेंदबाजी में उनके पास जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन मौजूद है। हालांकि मुंबई का स्पिन आक्रमण थोड़ा कमजोर दिखाई देता है और राहुल चाहर के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है। क्रुणाल पांड्या को राहुल चाहर का साथ देना होगा। इन सब के अलावा जरूरत पड़ने पर हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड भी गेंदबाजी में अपने हाथ दिखा सकते है।

टीम न्यूज़

कोलकाता नाइट राइडर्स - केकेआर के सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए और टीम में चोट को लेकर कोई भी समस्या नहीं है।

मुंबई इंडियंस - मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में हार्दिक पांड्या ने फिटनेस की समस्या की वजह से गेंदबाजी नहीं की। आज के मैच में ये देखना दिलचस्प होगा की मुंबई की टीम आज पांड्या का इस्तेमाल किस तरीके से करती है।

मौसम का हाल- मैच वाले दिन तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हालांकि मैच की दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना है।

पिच रिपोर्ट - यहां की पिच गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के पक्ष में रहती है। टॉस जीतने बाद कप्तान को बल्लेबाजी ही चुननी चाहिए।

 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

कोलकाता नाइट राइडर्स - राहुल त्रिपाठी , सुनील नरेन, इयोन मोर्गन नितीश राणा , दिनेश कार्तिक (कप्तान व विकेटकीपर )आंद्रे रसल , शुबमन गिल , पैट कमिंस ,कुलदीप यादव , कमलेश नागरकोटी /शिवम मावी ,प्रसिद्ध कृष्णा

मुंबई इंडियंस - रोहति शर्मा , क्विंटन डी कॉक , सूर्यकुमार यादव , सौरभ तिवारी / ईशान किशन , हार्दिक पांड्या , कीरोन पोलार्ड , क्रुणाल पांड्या , ट्रेंट बोल्ट , जसप्रीत बुमराह , राहुल चाहर ,नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स पैटिंसन

 

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस फैंटसी इलेवन

विकेटकीपर - क्विंटन डी कॉक , दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - रोहित शर्मा ,शुबमन गिल , इयोन मोर्गन( उप -कप्तान )

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या , सुनील नरेन(कप्तान ), आंद्रे रसल

गेंदबाजी - जसप्रीत बुमराह , राहुल चाहर , कुलदीप यादव