Advertisement
Advertisement

'रिंकू सिंह को बनाया गया बलि का बकरा', वर्ल्ड कप टीम से रिंकू को बाहर करने पर भड़के श्रीकांत

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है और 15 खिलाड़ियों में रिंकू सिंह का नाम ना होने से हर क्रिकेट फैन हैरान है। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इस सेलेक्शन पर सवाल उठाया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 01, 2024 • 11:40 AM
'रिंकू सिंह को बनाया गया बलि का बकरा', वर्ल्ड कप टीम से रिंकू को बाहर करने पर भड़के श्रीकांत
'रिंकू सिंह को बनाया गया बलि का बकरा', वर्ल्ड कप टीम से रिंकू को बाहर करने पर भड़के श्रीकांत (Image Source: Google)
Advertisement

 

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में जो 15 खिलाड़ी भारत के लिए खेलते हुए दिखेंगे उनमें रिंकू सिंह का नाम नहीं है। रिंकू सिंह के लिए आईपीएल 2024 बेशक कुछ खास ना रहा हो लेकिन उन्होंने आईपीएल से पहले भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली और आईपीएल से पहले तो उनका वर्ल्ड कप सेलेक्शन पक्का माना जा रहा था लेकिन उनका नाम 15 खिलाड़ियों में ना देखकर हर कोई हैरान है।

Trending


पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत भी वर्ल़्ड कप टीम में रिंकू सिंह को ना देखकर हैरान हैं और उन्होंने रिंकू को इग्नोर करने के लिए भारतीय चयन समिति को फटकार भी लगाई है। उन्होंने इसे "बकवास" करार दिया और कहा कि केकेआर के बल्लेबाज को गलत तरीके से बलि का बकरा बनाया गया है। जनवरी 2024 तक भारत के लिए 15 मैचों में रिंकू का 176 का स्ट्राइक रेट रहा और इस दौरान उन्होंने दो अर्द्धशतक भी लगाए लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें सिर्फ रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया। भारतीय चयन समिति के इस फैसले से ना सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों में आक्रोश फैल गया बल्कि कई लोगों ने वही बयान दिया जो श्रीकांत दे रहे हैं।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। आप सब क्या बात कर रहे हैं। रिंकू सिंह के बारे में पूरी दुनिया में बात हो रही है। उन्हें जो भी मौका मिला है, उन्होंने उसमें अच्छा प्रदर्शन किया है। आप रिंकू सिंह को कैसे हटा सकते हैं? आप किसी और को हटा सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसे बाहर करें लेकिन मेरे विचार में, रिंकू सिंह को वहां होना चाहिए था, भले ही इसके लिए आपको यशस्वी जयसवाल को हटाना पड़ता।"

Also Read: Live Score

आगे बोलते हुए श्रीकांत ने कहा, "उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ वो मैच याद है जिसमें रोहित ने शतक बनाया था? भारत का स्कोर 4 विकेट पर 22 रन था, वहां से उन्होंने 212 रन बनाए। रिंकू ने अहम पारी खेली। जब भी उन्होंने भारत के लिए खेला है उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। ये बकवास, बकवास चयन है। आपको 4 स्पिनरों की आवश्यकता क्यों है? आपने कुछ लोगों को खुश करने के लिए चयन किया है और आपने रिंकू सिंह को बलि का बकरा बनाया है।''


Cricket Scorecard

Advertisement