X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के कुशल मेंडिस ने ICC टेस्ट रैंकिंग में किया कमाल, हैरान करते हुए इस नंबर पर पहुंचे

by Vishal Bhagat Feb 24, 2019 • 16:47 PM

दुबई, 24 फरवरी | साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ओशाडा फर्नाडो के साथ मिलकर 163 रनों की नाबाद साझेदारी करके श्रीलंका को जीत दिलाने वाले कुशल मेंडिस रविवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष-20 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके मेजबान टीम के खिलाफ 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बनी। 

मेडिंस ने मैच की दूसरी पारी में नाबाद 84 रन बनाए थे जिसके कारण वह बल्लेबाजों की रैकिंग में 11 स्थान ऊपर चढ़कर 18वें पायदान पहुंच गए हैं। फर्नाडो को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 35 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 65वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

मैच की पहली पारी में 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले निरोशन डिकवेला आठ स्थान की छलांग के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों को हालांकि, रैंकिंग में नुकसान हुआ है। डीन एल्गर सात स्थान लुढ़ककर 23वें जबकि टेम्बा बावूमा पांच स्थान फिसलकर 38वें पायदान पर खिसक गए हैं। 

गदेंबाजों की रैकिंग में डुआन ओलिवर और सुरंगा लकमल को तीन-तीन स्थानों का फायदा हुआ। ओलिवर 19वें और लकमल 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।