X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: 'मांकडिंग विवाद' को पीछे छोड़कर KXIP केकेआर के खिलाफ विजय रथ बरकरार रखना चाहेगी

by Vishal Bhagat Mar 26, 2019 • 18:28 PM

कोलकाता, 26 मार्च| किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अपने पहले मैच में 'मांकडिंग विवाद' को पीछे छोड़कर बुधवार को यहां ईडन गार्डन्स मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में जीत की लय कायम रखना चाहेंगे। पंजाब ने सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया था। 

मैच के 13 वें ओवर में एक नाटकीय घटना देखने को मिला जब अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े जोस बटलर को रन आउट करके मांकडिंग विवाद को हवा दे दिया।

अश्विन अब इस विवाद को पीछे छोड़कर कोलकाता के खिलाफ भी विजयक्रम जारी रखना चाहेंगे। दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया था। टीम को सनराइजर्स से मिले 185 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंतिम 18 गेंदों पर 53 रन बनाने थे और उसके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्र रसेल ने 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर दो गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी थी।

कोलकाता की टीम अपने घर में लगातार दूसरा मैच खेलने उतरेगी, जहां उसे एक बार फिर अपने घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है। 

ठीक उसी तरह पंजाब की टीम भी अपने पहले मुकाबले में 185 रनों का बचाव कर रही थी और 13वें ओवर में जोस बटलर के मांकडिंग आउट के बाद पंजाब ने पूरी तरह से मैच पर अपना नियंत्रण बना लिया।

मुकाबले में एक तरफ जहां कोलकाता के पास रसेल होंगे तो दूसरी तरफ पंजाब के पास भी रसेल के राष्ट्रीय टीम के साथी क्रिस गेल होंगे, जिन्होंने पहले मैच में 47 गेंदों पर 79 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

पंजाब को गेल के अलावा पिछले मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 46 रन की पारी खेलने वाले सरफराज खान से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम चाहेगी कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अपनी फॉर्म में लौटें, जो पहले मैच में असफल रहे थे। 

गेंदबाजी में पंजाब टीम को एक बार फिर सैम कुरेन, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट लिए थे। 

दूसरी तरफ कोलकाता ने जिस तरह से सनराइजर्स के खिलाफ जीत हासिल की थी, उसे देखते हुए पंजाब के लिए कोलकाता को रोक पाना मुश्किल होगा। 

मेजबान टीम को रसेल के अलावा नीतीश राणा से एक बार फिर शानदार शुरुआत की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन 68 रन बनाए थे। 

टीम : 

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा। 

पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।


TAGS IPL 2019