X close
X close

ENG के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने इस कारण बिग बैश लीग से नाम लिया वापस

बिग बैश लीग (BBL) के नए संस्करण को शुरू होने में दो सप्ताह का समय रह गया है और उस समय टूर्नामेंट के ओवरसीज ड्राफ्ट में नंबर एक खिलाड़ी इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने टूर्नामेंट से नाम वापस

IANS News
By IANS News November 23, 2022 • 08:57 AM

बिग बैश लीग (BBL) के नए संस्करण को शुरू होने में दो सप्ताह का समय रह गया है और उस समय टूर्नामेंट के ओवरसीज ड्राफ्ट में नंबर एक खिलाड़ी इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि उनका इंटरनेशनल वर्कलोड अधिक बढ़ गया है।

अगस्त में मेलबर्न रेनेगेड्स ने सबसे पहले खिलाड़ी के तौर पर लिविंगस्टोन को खरीदा था। इससे पहले लिविंगस्टोन के बीबीएल के पहले हाफ में शुरूआती आठ मैचों में खेलने की उम्मीद थी और उसके बाद वह जनवरी में एसए20 लीग में खेलते। इसके बाद वह दिसंबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान टेस्ट दौरे के लिए टीम में चुने गए। रेनेगेड्स ने इसके बाद आंद्रे रसेल को चार मैच के करार के साथ टीम में शामिल किया, इस उम्मीद में कि पाकिस्तान दौरे के बाद और एसए20 से पहले वह कुछ मैचों में बीबीएल में शामिल हो सकते हैं।

Trending


लेकिन लिविंगस्टोन ने पूरे बीबीएल सत्र से नाम वापस ले लिया है, जिससे अब लीग में कोई प्लैटिनम खिलाड़ी नहीं बचा है, क्योंकि डेविड विली ने भी टूर्नामेंट से पहले ही नाम वापस ले लिया था।

रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रॉसनगार्टन ने कहा, "हम बेहद ही निराश है कि इस बार हमारी टीम के साथ लियाम नहीं होंगे, लेकिन हम उनके फैसले को समझते हैं। लियाम एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और इसी वजह से हमने ड्राफ्ट में उन्हें सबसे पहले चुना था लेकिन उनका इंटरनेशनल कार्यक्रम बदल गया और हम उनको टेस्ट डेब्यू के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

"हम जानते हैं कि लियाम हमारे प्रमुख कोच डेविड सेकर के साथ काम करते रहेंगे और हमारे क्लब के लिए खेलेंगे। उम्मीद है कि वह आने वाले सीजनों में हमारे लिए खेलते दिखेंगे।

"हम लियाम के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं और इससे पहले रेनेगेड्स के लिए एक बेहतर प्लान बनाने का मौका मिला है।

हमने चार मैच के लिए आंद्रे रसेल को लिया है और हम जानते हैं कि उनमें क्या काबिलियत है।" यह खबर तब आई है जब पर्थ स्कॉचर्स के ओवरसीज साइनिंग लॉरी एवंस इस साल हंड्रेड में एंटी डोपिंग टेस्ट के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ लेने के पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद क्लब ने उनके साथ करार समाप्त कर दिया था।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ग्लेन मैक्सवेल भी पैर में फ्ऱैक्चर होने के कारण इस साल बीबीएल में नहीं खेलेंगे।