X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले छह फुट आठ इंच के गेंदबाज ने ऐसा कहकर भारत पर दबाव बनानें की रची रणनीति

by Vishal Bhagat Feb 18, 2020 • 18:15 PM

18 फरवरी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने कहा है कि उन्होंने कैंटेबरी से ऑकलैंड आने के बाद अपनी मानसिकता पर काम किया है। जैमिसन ने भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। छह फुट आठ इंच के इस गेंदबाज को अब भारत के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी कीवी टीम में चुना गया है।

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने जैमिसन के हवाले से लिखा, "मैं अपने क्रिकेट को लेकर ऐसी स्थिति में था जहां मैं इसका लुत्फ नहीं उठा पा रहा था। मैं साथ ही अपने आप को भी कई बार पसंद नहीं करता था।"

उन्होंने कहा, "यह बदलाव मुझे करना था। मैंने सोचा कि सबसे अहम है मेरा खुश रहना और मुझे अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना होगा और फिर इसके बाद से मुझे जहां ले जाएगा मैं जाऊंगा। इससे मुझे फायदा हुआ, मैं इस समय काफी खुश हूं।"

जैमिसन ने माना कि वह खेलते हुए कई बार अपने आप पर ही शक करने लगते थे।

उन्होंने कहा, "मैं बहुत आक्रामक हूं। मुझे लगता है कि चीजें कई बार इस तरह से हो जाती थीं जिस तरह से मैं पसंद नहीं करता था। मेरे आस-पास नकारात्मकता फैली हुई थी और वह मेरे व्यवहार में आ रही थी। मैंने इस पर ध्यान दिया और अपने आप से कहा कि मैं मैदान पर खुश रहना चाहता हूं। मैं इस बात को आश्वस्त करना चाहता था कि मैं हर दिन बेहतर बनूं।"

जैमिसन ने कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड के क्रिकेट मेंटल स्कील्स कोच पीट सैनफोर्ड के साथ चार साल तक काम किया।
उन्होंने कहा, "मानसिकता आपके जीवन का अहम अंग है, सिर्फ क्रिकेटर के लिए नहीं सभी के लिए।"