X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, जानिए आगे मैच खेल पाएंगे या नहीं ?

by Vishal Bhagat Apr 07, 2019 • 19:46 PM

7 अप्रैल। ऐसा लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस संस्करण में जसप्रीत बुमराह और चोट साथ-साथ चल रहे हैं। सीजन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खुद को चोटिल करने के बाद शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान उनके दाएं आंख के ऊपर एक काले धब्बे का निशान देखा गया।

सूत्रों ने आईएएनएस कहा कि बुमराह की दाईं आंख के ऊपर काले धब्बे का निशान देखा गया, जो अभ्यास के दौरान लगी चोट का निशान है। 

उन्होंने कहा, "अभ्यास के दौरान उन्हें गेंद लगी थी। दुर्भाग्यवश, फील्डिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गेंदें थोड़ी नरम होती हैं और यह सिर्फ चोट थी और इसका आंख पर कोई गंभीर प्रभाव नहीं पड़ा।" 

इस समय सभी की निगाहें बुमराह पर लगी हुई हैं क्योंकि वह न सिर्फ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज हैं, बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए राष्ट्रीय टीम में एक मुख्य हथियार भी हैं। विश्व कप को देखते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है कि इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में जाने से पहले उन्हें किसी तरह की चोट न लगे। 

सीजन के पहले मैच में उनकी दर्दनाक चोट के बाद भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहत ने बुमराह की चोट की स्थिति की जांच करने के लिए तुरंत मुंबई इंडियंस टीम के फिजियो नितिन पटेल से संपर्क किया था। 

बुमराह उस मैच में मुंबई की पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। बाद में कहा गया था कि यह टीम प्रबंधन का मामला था, जिन्हें एहतियाती कदम उठाना था क्योंकि वह आगमाी विश्व कप के लिए भारतीय टीम का अभिन्न अंग है।

सूत्रों ने कहा, "वह फिट था और यह सिर्फ कंधे की ऐंठन का मामला था और ज्यादा गंभीर नहीं था। वह भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस दोनों का एक अभिन्न अंग है और विश्व कप को देखते हुए उन्हें बल्लेबाजी से दूर ही रखना बेहतर समझा गया।" 


TAGS IPL 2019