"
X close
X close

रोहित शर्मा ने धोनी को बताया भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रभावशाली इंसानों में से एक,कहा 19 को मिलते हैं

By Saurabh Sharma
Aug 17, 2020 • 09:45 AM

नई दिल्ली, 17 अगस्त | भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है। विश्व कप विजेता कप्तान धोनी ने स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर शनिवार को अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया।

धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, " अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।"

Also Read: विराट कोहली ने कहा, मुझ पर विश्वास जताने के लिए हमेशा धोनी का आभारी रहूंगा, देखें Video

रोहित ने आईपीएल की जर्सी में धोनी के साथ ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने कहा, " भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रभावशाली इंसानों में से एक। क्रिकेट और उसके आसपास उनका प्रभाव बहुत बड़ा था। उनके पास एक विजन था और वह जानते थे कि टीम कैसे बनाई जाती है। हम बेशक उन्हें नीली जर्सी में मिस करेंगे, लेकिन पीली में वे दिखेंगे ही। तो 19 को टॉस पर मिलते हैं-धोनी।"

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने भी धोनी को अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने धोनी की कप्तानी में ही अपना टेस्ट पदार्पण किया था।

रहाणे ने कहा, " हरचीज के लिए शुक्रिया माही भाई। आप हमेशा, मेरे लिए खास रहेंगे। आपसे काफी कुछ सीखने को मिला है। आपको शुभकामनाएं।"

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, " ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनना और एक पेशेवर के रूप में आपके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है। भारत के महान क्रिकेटरों में से एक को सलाम। किसी से कम नहीं। आनंद लें। खुदा आपको खुश रखे, धोनी।"

शास्त्री ने साथ ही 2011 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ लगाए छक्के का वीडियो को भी शेयर किया है।

भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, " खेल के दिग्गज। आपसे बहुत कुछ सीखा। मैदान पर आपको खेलते हुए देखना अद्भुत अनुभव। सभी यादों के लिए शुक्रिया।"

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, जिन्हें धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा ने कहा, " एक छोटे लड़के का सपना था, आपके साथ पिच के दूसरे तरफ बल्लेबाजी करने का। उस छोटे लड़के का सपना पूरा हुआ, आपसे सीखना और आपके करीब रहना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। भारत को हमेशा आप पर गर्व रहेगा। माही भाई आप अपने आगे के सफर का आनंद लें, लीजेंड।" 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।