Advertisement
Advertisement

WATCH: मनीष पांडे में बाकी है अभी दम, बुमराह को मार दिया गज़ब का छक्का

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 41 रनों की पारी खेलकर मनीष पांडे ने ये दिखा दिया कि उनमें अभी भी बहुत दम बाकी है। इस मैच में पांडे ने जसप्रीत बुमराह को भी गज़ब का छक्का मारा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 04, 2024 • 12:26 PM
WATCH: मनीष पांडे में बाकी है अभी दम, बुमराह को मार दिया गज़ब का छक्का
WATCH: मनीष पांडे में बाकी है अभी दम, बुमराह को मार दिया गज़ब का छक्का (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 24 रन से हराकर प्लेऑफ की तरफ अपने कदम मज़बूती से बढ़ा दिए। केकेआर की इस जीत में वेंकटेश अय्यर और इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में खेल रहे मनीष पांडे ने अहम भूमिका निभाई। अय्यर ने आउट होने से पहले 70 रन बनाए तो वहीं, इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे पांडे ने 31 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेली।

मनीष पांडे इस सीजन में पहली बार बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से ये दिखा दिया कि उनमें अभी भी बहुत दमखम बाकी है। अपनी 42 रनों की पारी के दौरान पांडे ने दो चौके और दो छक्के भी लगाए और इन दो में से एक छक्का तो जसप्रीत बुमराह के खिलाफ आया। आपने अक्सर जसप्रीत बुमराह को बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हुए देखा होगा लेकिन इस मैच में मनीष पांडे बुमराह पर भारी पड़ गए।

Trending


ये केकेआर की पारी के 14वें ओवर की तीसरी गेंद थी, जब बुमराह ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट लेंथ गेंद फेंकी। मनीष इसी का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने बड़ी चतुराई से एक साहसिक रैंप शॉट खेलकर थर्डमैन के ऊपर से छक्का लगा दिया। पांडे का ये छक्का देखकर वानखेड़े में मौजूद फैंस स्तब्ध रह गए। हालांकि, इस छक्के से पहले पांडे ने बुमराह को एक चौका भी लगाया। पांडे के इस शानदार छक्के का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 19.5 ओवर में 169 के स्कोर पर सिमट गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 70(52) रन वेंकटेश अय्यर ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। वेंकटेश ने 31 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। उनके अलावा मनीष पांडे ने 42(31) रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। 

Also Read: Live Score

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की पूरी टीम 18.5 ओवर में 145 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाये। उन्होंने 35 गेंद में 6 चौको और 2 छक्कों की मदद से 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 30 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। टिम डेविड ने 20 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन का योगदान दिया। ईशान किशन ने 7 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाये। सूर्या ने टिम के साथ सातवें विकेट के लिए 49 (26) रन जोड़े। कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट मिचेल स्टार्क ने अपने नाम किये। सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट चटकाए। 


Cricket Scorecard

Advertisement