X close
X close

ENG के पूर्व बल्लेबाज ने की रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाने की मांग,बोले विराट कोहली को होगा फायदा

By IANS News
Nov 11, 2020 • 16:00 PM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया (Team India) की टी-20 टीम का कप्तान बनना चाहिए। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-13 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस इससे पहले, 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुका है और उसने सभी पांच खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं।

वॉन ने ट्विटर पर कहा, "बिना किसी सवाल के रोहित शर्मा को भारत के टी-20 टीम का कप्तान बनना चाहिए। वह एक शानदार कप्तान हैं। वह अच्छे से जानते हैं कि टी-20 मैच कैसे जीते जाते हैं। इससे कोहली को बतौर खिलाड़ी खुलकर खेलने का मौका मिलेगा। रोहित भारत में टी20 फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है। आप देखेंगे कि दुनिया के कई देशों में खिलाड़ी अलग अलग फॉर्मेट की कप्तानी करते हैं।"

Also Read: IPLRecords: आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 3 विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल

वॉन से पहले, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी रोहित को भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों का कप्तान बनाने की वकालत कर चुके हैं। गंभीर का मानना है कि अगर आगामी दिनों में रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो यह शर्मनाक होगा और इससे भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा।

इस बीच, पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मुंबई इंडियंस को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी-20 फ्रेंचाइजी करार दिया है।

सहवाग ने ट्विटर पर कहा, "अब तो आदत सी है सबको ऐसे धोने की। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी-20 फ्रेंचाइजी और इस प्रारुप में सर्वश्रेष्ठ कप्तान। मुंबई इंडियंस जीत की हकदार कोई शक। कई चुनौतियों के बावजूद टूर्नामेंट का शानदार आयोजन किया गया।"

32 वर्षीय रोहित को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में नहीं चुना गया है जबकि उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया गया है।