X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मिताली राज बनी एससीसीडब्ल्यूसी 2019 की गुडविल एम्बेसडर

by Saurabh Sharma Apr 16, 2019 • 17:58 PM

नई दिल्ली, 16 अप्रैल (CRICKETNMORE)| भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज को स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट वर्ल्ड कप (एससीसीडब्ल्यूसी) का गुडविल एम्बेसडर बनाया गया है। वह पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली और राजस्थान रॉयल्स के साथ मिलकर इसी साल इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप से थोड़ा पहले लॉर्डस मैदान पर टीम की समर्थन करेंगी।

भारत की दो टीमें इंडिया नॉर्थ व इंडिया साउथ इस टूर्नामेंट में खेलेंगी जिन्हें सेव द चिल्ड्रन, होप फाउंडेशन, मैजिक बस और करुणालय से समर्थन प्राप्त है।

इस पर मिताली ने कहा, "मैं स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप में टीम की गुडविल एम्बेसडर बनाए जाने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं जानती हूं कि खेल की क्षमता सिर्फ बच्चों की हकीकत को बदलने में ही नहीं है बल्कि सड़क पर रहने वाले बच्चों के लिए जनता का समर्थन जुटाने में भी है। भारत में 20 लाख बच्चे सड़क पर रहते हैं और वे हमारे देश की छुपी हुई क्षमता हैं।"

उन्होंने कहा, "एक महिला खिलाड़ी के तौर पर मैं यह देखकर काफी खुश हूं कि टूर्नामेंट में लड़के और लड़कियां साथ में खेलेंगे। लॉर्डस में खेलना सपने के सच होने जैसा है।"

द स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप, सड़क से जुड़े बच्चों का पहला विश्व कप है। इस टूर्नामेंट मंक स्ट्रीट चाइल्ड युनाइटेड (एससीयू) आयोजित करा रही है। यह संस्था दक्षिण अफ्रीका में खेले गए फीफा विश्व कप, ब्राजील में हुए ओलम्पिक और रूस में हुए फीफा विश्व कप में स्ट्रीट चाइल्ड टूर्नामेंट का आयोजन करा चुकी है