X close
X close

मोहम्मद आमिर ने उड़ाई ICC के नियम की धज्जियां, गेंद पर 2 बार लगाया सलाइवा, देखें Video

By Saurabh Sharma
Aug 29, 2020 • 17:33 PM

इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कोरोनावायरस के कारण खिलाड़ियों के गेंद पर सलाइवा के इस्तेमाल पर बैन लगाया हुआ है। लेकिन पाकिस्तान के बांए हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आईसीसी के इस आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। 

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार (28 अगस्त) को मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले के दौरान आमिर गेंदबाजी के दौरान गेंद पर सलाइवा का इस्तेमाल करते हुए नजर आए। 

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक हुए कोरोना निगेटिव,टीम से जुड़ने यूएई रवाना

जून में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण गेंद पर सलाइवा के इस्तेमाल पर अस्थायी बैन लगाया था,जिससे खिलाड़ी और अंपायर सुरक्षित रहें। आईसीसी के उस आदेश के अनुसार अंपायर दो बार गेंद पर सलाइवा के इस्तेमाल पर चेतावनी देंगे और फिर अगर ऐसा है तो बल्लेबाजी कर रही टीम को पेनाल्टी के 5 रन मिलेंगे। जब भी कोई गेंदबाज सलाइवा का इस्तेमाल करेगा तो अंपायर गेंद को सेनेटाइज करेंगे।  

आमिर ने पारी के चौथे ओवर जो उनका पहला ओवर था, उसकी तीसरी गेंद से पहले गेंद पर सलाइवा का इस्तेमाल करते देखे गए। उन्होंने दोबारा यह गलती दोहराई और गेंदबाज मार्क पर वापस लौटते हुए दोबारा सलाइवा का इस्तेमाल किया।