Advertisement

'हार्दिक गेंदबाज़ी कर रहे हैं, लेकिन कब तक करेंगे वो हमें नहीं पता' पूर्व कप्तान ने जताई चिंता

हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है जिसका असर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर भी दिखा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 03, 2022 • 16:43 PM
Cricket Image for 'हार्दिक गेंदबाज़ी कर रहे हैं, लेकिन कब तक करेंगे वो हमें नहीं पता' पूर्व कप्तान न
Cricket Image for 'हार्दिक गेंदबाज़ी कर रहे हैं, लेकिन कब तक करेंगे वो हमें नहीं पता' पूर्व कप्तान न (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में अपनी जगह बना ली है। हार्दिक लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे, लेकिन आईपीएल में वह बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से जलवे बिखरते नज़र आए है जो कि भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा संकेत हैं। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हार्दिक की फिटनेस पर सवाल खड़े करते हुए चिंता जताई है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने खलीजा टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, 'हार्दिक के पास क्षमता है। उन्होंने भारतीय टीम में अच्छा काम किया है, लेकिन अपनी इंजरी के कारण वह लगातार टीम का हिस्सा नहीं बना सके हैं। हार्दिक ने अच्छा कमबैक किया है, वह अपने कोटे के 4 ओवर भी कर रहे हैं। लेकिन हमें यह नहीं पता कि वह कब तक ऐसा कर सकते हैं। हालांकि हम यह चाहते हैं कि वह ऐसा करते रहे क्योंकि वह एक ऑलराउंडर है।'

Trending


बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था, जिसके बाद से वह अपनी बैक इंजरी के कारण क्रिकेट से दूर हो गए। हालांकि इसके बाद आईपीएल में हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए अपनी फिटनेस को साबित किया, लेकिन उस दौरान भी वह एक गेम में हिस्सा नहीं ले सके थे। हालांकि इस समय हार्दिक पूरी तरह से स्वस्थ नज़र आ रहे हैं।

Also Read: स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्थान के खिलाफ कप्तान हार्दिक ने ना सिर्फ बल्ले के साथ रन बनाए थे, बल्कि गेंदबाज़ी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के 3 विकेट भी झटककर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। हार्दिक की फिटनेस सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए भी काफी जरूरी साबित होने वाली है, क्योंकि अब भारतीय टीम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement