X close
X close

मोहम्मद नबी का अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल समेत दुनिया की 5 T20 लीग में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

By Saurabh Sharma
Aug 28, 2020 • 11:42 AM

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी सीपीएल में सेंट लूसिया जॉक्स की टीम की ओर से खेल रहे है और उन्होंने अभी तक के टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद से बेजोड़ प्रदर्शन किया है। नबी ने गुरुवार (27 अगल्त) रो सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ हुए मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया जिसके दम पर जॉक्स की टीम ने 6 विकेट से मैच अपने नाम किया और टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत हासिल की।

ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज

Also Read: CPL 2020: त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने लगातार 5वीं जीत दर्ज कर बनाया रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ द मैच

यह 8वां मौका था जब मोहम्मद  नबी ने किसी टी20 मैच में 4 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हो। कल के मैच में 5 विकेट लेने से पहले नबी ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग, अफगानिस्तान प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग और आईपीएल के एक मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है।

अब नबी पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर के बाद दुनिया की पांच अलग-अलग टी-20 लीग में एक मैच में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है।

जॉक्स की जीत के हीरो रहे नबी ने मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने पैट्रियट्स के 5 प्रमुख बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे मैच के पहले नबी ने इस सीजन 5 मैच खेले थे जिसमें उनकी विकेटों की संख्या 4 थी लेकिन कल के मैच में अपनी फिरकी के दम पर उन्होंने अब 6 मैचों में 9 विकेट अपने नाम कर लिए है।

पैट्रियट्स के ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस लिन (0) एविन लुईस( 1 रन) पर चलता किया। उसके बाद उन्होंने निक कैली(0)  तथा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन को 9 के निजी स्कोर पर नजीबुल्लाह जादरान के हाथों कैच कराया। नबी का पांचवां और अंतिम शिकार रहे ऑलराउंडर सोहेल तनवीर जिसे नबी ने जहीर खान के हाथों कैच आउट करवा के मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा पूरा किया।