X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENGvPAK,दूसरा टेस्ट: मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को संभाला,लेकिन हुआ सिर्फ 40 ओवर का खेल

By Saurabh Sharma
Aug 14, 2020 • 23:58 PM

14 अगस्त,नई दिल्ली। मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के शुक्रवार को दूसरे दिन दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए हैं। रिजवान 60 औऱ नसीम शाह 1 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

हालांकि खराब रोशनी के काऱण दूसरे दिन सिर्फ 40.2 ओवरों का ही खेल हो सका। इससे पहले दिन बारिश के खलल के कारण 45.4 ओवर का खेल हुआ था। 

Also Read: धोनी-रैना समेत चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी खिलाड़ी कैम्प में भाग लेने के लिए पहुंचे चेन्नई, देखें PICS

पाकिस्तान ने दूसरे दिन पांच विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया। बाबर आजम ने 25 और मोहम्मद रिजवान ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया। शुक्रवार को बारिश के कारण पहले सत्र में केवल 15 ओवर और दो गेंद का ही खेल संभव हो पाया। इस दौरान रिजवान ने बाबर आजम के साथ साझेदारी को आगे बढ़ाया औऱ छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। 

दूसरे सत्र में पाकिस्तान ने बाबर का विकेट गिराया। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह (5),शाहिन अफरीदी (0) औऱ मोहम्मद अब्बास (2) आए, जिन्होंने रनों का योगदान तो नहीं दिया लेकिन मिलकर 50 से ज्यादा गेंद खेल डाली, जिससे चलते दूसरे छोर पर रिजवान रनों की गति आगे बढ़ाते रहे। चाय के बाद तीसरे सत्र मे सिर्फ 2  ओवर के बाद ही खराब रोशनी के चलते खेल रोकना पड़ा। हालात ना सुधरते देख अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। 

दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो और जेम्स एंडरसन ने एक विकेट अपने खाते में डाला।  


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।