X close
X close
Indibet

अजहरूद्दीन ने फिर थामा अपना 'ऐतिहासिक बल्ले', सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया क्यों है ये बैट इतना खास

IANS News
By IANS News
May 24, 2021 • 22:33 PM View: 1005

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने अपने ऐतिहासिक बल्ले को फिर पकड़ा जिससे उन्होंने अपने पहले तीन टेस्ट मैचों में शतक जड़ा था। अजहरूद्दीन एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने पहले तीन टेस्ट मैचों में शतक जड़ा है।

अजरूद्दीन ने बल्ले को पकड़े अपनी तस्वीर ट्वीट कर लिखा, "इस बल्ले से मैंने 1984-85 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले तीन टेस्ट में शतक जड़ विश्व रिकॉर्ड बनाया था। उस सीजन में मैंने इस बल्ले से 800 से ज्यादा रन बनाए थे और इसका चयन मेरे दादाजी ने किया था।"

Trending


पूर्व बल्लेबाज ने भारत के लिए 99 टेस्ट खेले जिसमें 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की। 58 वर्षीय अजहरूद्दीन ने इसके साथ ही 1992 विश्व कप में पहनी भारतीय जर्सी को भी पहना।

अजहरूद्दीन ने सुनील गावस्कर की कप्तानी में दिसंबर 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में हुए तीसरे टेस्ट से डेब्यू किया था। अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 110, चेन्नई में हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में 105 रन बनाए थे।

इसके बाद कानपुर में हुए पांचवें टेस्ट की पहली पारी में 122 रन और दूसरी पारी में नाबाद 54 रन बनाए थे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा और पांचवां टेस्ट ड्रॉ रहा था जबकि चौथा मैच इंग्लैंड ने जीता था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now