Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक की कमेंट्री देखकर धोनी ने किया था कॉल, DK ने खुद किया खुलासा

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक ने एक खुलासा किया है। डीके ने कहा है कि उनकी कमेंट्री देखकर एमएस धोनी ने भी उन्हें कॉल किया था।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 03, 2023 • 15:40 PM
Cricket Image for दिनेश कार्तिक की कमेंट्री देखकर धोनी ने किया था कॉल, DK ने खुद किया खुलासा
Cricket Image for दिनेश कार्तिक की कमेंट्री देखकर धोनी ने किया था कॉल, DK ने खुद किया खुलासा (Image Source: Google)
Advertisement

दिनेश कार्तिक भले ही टीम इंडिया से बाहर हो गए हों लेकिन अब वो अपनी कमेंट्री के जरिए फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कार्तिक 2022 टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम से बाहर हो गए थे और उसके बाद से वो एक कमेंटेटर के रूप में नजर आ रहे हैं। हालांकि, वो आईपीएल 2023 सीज़न में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

इस समय कार्तिक एक बार फिर से सुर्खियों में हैं और वजह बेहद ही दिलचस्प है। कार्तिक ने पिछले कुछ समय में अपनी कमेंट्री से फैंस के साथ-साथ क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी दीवाना बना लिया है लेकिन अब कार्तिक ने खुलासा किया है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी उनकी कमेंट्री के कायल हैं।

Trending


कार्तिक ने आरसीबी पॉडकास्ट पर अपनी कमेंट्री के बारे में बोलते हुए कहा,“मैंने जो छोटे-छोटे काम किए उनमें मैंने कमेंट्री का आनंद लिया। मुझे लगता है कि मुझे खेल के बारे में बात करने में बहुत मज़ा आया। मैं खेल का विश्लेषण करने की कोशिश कर रहा था। इस खेल को देखने वाले हर इंसान को मेरी बातों से कुछ सार्थक मिलना चाहिए। इसलिए, आप जानते हैं, मैंने हमेशा अपने तरीके से एक स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश की और इसे जिस तरह से मैंने सोचा था, उसे स्पष्ट करने की कोशिश की।”

कार्तिक ने ये भी खुलासा किया कि उन्हें एमएस धोनी का कॉल आया था और माही ने भी उनकी कमेंट्री की प्रशंसा की थी। कार्तिक ने आगे बताते हुए कहा, "मेरी सबसे बड़ी तारीफ मुझे उस व्यक्ति से मिली जिसकी मुझे कम से कम उम्मीद थी। एमएस धोनी, जी हां, उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, 'मैंने सचमुच में कमेंट्री का आनंद लिया। बहुत, बहुत अच्छा। शाबाश।' उस समय मेरा रिएक्शन था, वाह, बहुत बहुत धन्यवाद। तो, ये बहुत बड़ा था, इससे आपको पता चलता है कि वो इस खेल को बहुत देखते हैं और इसलिए उन्हें ये कहते हुए सुनना कि मेरी कमेंट्री अच्छी थी। मुझे खुशी हुई।“

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आपको बता दें कि कार्तिक भारत के लिए बेशक दोबारा ना खेलें लेकिन हो सकता है कि आने वाले कुछ सीज़न वो आरसीबी के लिए खेलें। डीके ने आईपीएल के 2022 सीजन में 183.33 के स्ट्राइक रेट से आरसीबी के लिए निचले मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 16 पारियों में 330 रन बनाए थे। उन्होंने बीते सीज़न में कई कमाल की पारियां खेली थी और आरसीबी के लिए मैच फिनिश भी किए थे जिसके चलते उन्हें तीन साल में पहली बार भारतीय टीम में वापस बुलाया गया था और वो टीम इंडिया के लिए 2022 टी-20 वर्ल्ड कप खेलने में सफल रहे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement