X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

लाइव मैच में अंपायर से बदसूलूकी करने पर धोनी को सुनाई गई सजा, दिया गया ऐसा दंड

by Vishal Bhagat Apr 12, 2019 • 02:29 AM

12 अप्रैल। अंपायर से बीच मैदान पर जाकर बहस करने के बाद मैच रेफरी ने एक फैसला लेते हुए धोनी पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा दिया है। गौरतलब है कि धोनी के द्वारा ऐसा किए जाने के बाद पूरे क्रिकेट जगत में हलचल मच गई है और किसी को यकिन नहीं आ रहा है कि धोनी ऐसा कुछ कर सकते थे। 

गौरतलब है कि चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की दरकार थी। रवींद्र जडेजा (नाबाद 9) ने निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर छक्का मारा।

अगली गेंद नो बॉल हो गई और इस पर एक रन भी आया। महेंद्र सिंह धोनी (58) स्ट्राइक पर थे। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया। चौथी गेंद पर मिशेल सैंटनर ने दो रन लिए।

इस गेंद पर बावल हुआ क्योंकि चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नो बॉल करार दी जानी चाहिए थी। इसी कारण धोनी भी मैदानी अंपायरों से बहस करने के लिए मैदान पर आ गए। लेकिन अंपायरों ने फैसला नहीं बदला।

पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने दो रन लिए। आखिरी गेंद पर जीतने के लिए चार रन की जरूरत थी यहां अगली गेंद वाइड हो गई. अब आखिरी गेंद पर तीन रन की दरकार थी सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। 


TAGS MS Dhoni