X close
X close

IPL 2020: सूर्यकुमार,डी कॉक के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से दी मात

By IANS News
Oct 12, 2020 • 01:11 AM

चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेला गया मैच श्रेष्ठता की जंग के तौर पर देखा जा रहा था, जिसका कारण इन दोनों टीमों का इस सीजन का प्रदर्शन। इस मैच में मुंबई ने दिल्ली को पांच विकेटों से हरा दिया। (23:53) 
दोनों टीमें संतुलित हैं और हर विभाग में निपुण, लेकिन शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई दिल्ली से थोड़ा बेहतर साबित हुई।

दिल्ली ने शिखर धवन (नाबाद 69 रन, 52 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। इस लक्ष्य को मुंबई ने क्विटंन डी कॉक (53 रन, 36 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के ) और सूर्यकुमार यादव (53 रन, 32 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) के अर्धशतकों की सहायता से 19.4 ओवरों में हासिल कर लिया।

Also Read: हिटमैन रोहित शर्मा का कमाल, मुंबई इंडियंस के लिए 150 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने 

मुंबई के लिए हालांकि यह स्कोर हासिल करना आसान नहीं था, क्योंकि दिल्ली की गेंदबाजी बेहद मजबूत है। अक्षर पटेल ने रोहित शर्मा (5) को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। रोहित के जोड़ीदार डी कॉक ने इस मैच में रोहित की कमी पूरी की और अर्धशतक जमाया। सूर्यकुमार के साथ मिलकर वो दिल्ली की चिंताओं को बढ़ा रहे थे। रविचंद्रन अश्विन ने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डी कॉक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच करा मुंबई का दूसरा विकेट चटकाया। 10 ओवर बाद मुंबई का स्कोर 78/2 था और उसे जीतने के लिए 85 रन और चाहिए थे।

डी कॉक के बाद आए युवा ईशान किशन (28) भी अगले ओवर में पवेलियन लौटने वाले थे, लेकिन दिल्ली ने उन्हें रन आउट करने का मौका खो दिया। एक मौका छोड़ने के बाद दिल्ली ने दूसरा मौका नहीं छोड़ा लेकिन इस बार बल्लेबाज सूर्यकुमार थे जिनका कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़ मुंबई को तीसरा झटका दिया।

यहां से मुंबई के पांच ओवरों में जीतने के लिए 33 रन चाहिए थे। हार्दिक पांड्या बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद किशन भी आउट हो गए। लेकिन क्रुणाल पांड्या (नाबाद 12) और कीरन पोलार्ड (नाबाद 11) ने मुंबई को दो गेंद पहले जीत दिला दी।

दिल्ली के लिए अभी तक शांत बैठे धवन के बल्ले से इस मैच में अहम अर्धशतकीय पारी निकली और इसी के दम पर दिल्ली एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

पृथ्वी शॉ (4) और अजिंक्य राहणे (15) के जल्दी आउट होने के बाद धवन ने कप्तान श्रेयस अय्यर (42) के साथ टीम को संभाला। दोनों इसमें सफल रहे और 85 रनों की साझेदारी की। ट्रेंट बोल्ट ने क्रुणाल पांड्या की गेंद पर शानदार कैच ले अय्यर को बाहर भेज दिया।

इसके बाद आए इन फॉर्म मार्कस स्टोइनिस (13) धवन के साथ हुई असमंजस में रन आउट हो गए। एलेक्स कैरी ने फिर धवन का साथ दिया और नाबाद 14 रन बनाए।

लेकिन दिल्ली को आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की कमी खली। मुंबई के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया।