X close
X close

IPL 2020: हार्दिक पांड्या क्यों नहीं कर रहे हैं गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने बताई वजह

By Saurabh Sharma
Sep 24, 2020 • 15:52 PM

मुंबई इंडियंस ने अब तक इस आईपीएल में खेले गए दो मैचों में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी नहीं करवाई,जो काफी फैंस के लिए हैरानी भरा था। मुंबई के हेड कोच महेला जयवर्धन ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक को गेंदबाजी ना कराने के पीछे का काऱण बताया। 

जयवर्धने ने कहा कि टीम मैनेजमेंट हार्दिक को लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहता और उनसे गेंदबाजी तब करवाई जाएगी, जब वह सहज महसूस करेंगे। 
मैच के दौरान हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर कमेंटेटर्स द्वारा पूछे गए सवाल पर जयवर्धने ने कहा, “हम उन्हें लेकर को खतरा नहीं उठाना चाहते। इसलिए धीरे-धीरे जब वह सहज महसूस करेंगे,तब उन्हें गेंदबाजी कराने को लेकर कोई फैसला लेंगे।”

Also Read: धोनी की कप्तानी में भारत ने आज ही के दिन जीता था ऐतिहासिक टी-20 वर्ल्ड कप

बता दें कि पिछले साल हुए सर्जरी के बाद इस साल की शुरूआथ में हार्दिक ने कड़े ट्रेनिंग शुरू की थी। हार्दिक ने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद अक्टूबर में अपने पीठ के नीचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। दिसंबर में उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने तैयारी पूरी ना होने के चलते अपना नाम वापस ले लिया था। 

हालांकि उन्होंने मार्च में हुए डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो धमाकेदार शतक जड़ने के साथ पारी में पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया था। इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिला था। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण यह सीरीज रद्द हो गई थी।