Advertisement

मुंबई इंडियंस को लगा एक औऱ झटका, बुमराह के बाद झाय रिचर्डसन भी IPL 2023 से बाहर हुए

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 11, 2023 • 15:41 PM
मुंबई इंडियंस को लगा एक औऱ झटका, बुमराह के बाद झाय रिचर्डसन भी IPL 2023 से बाहर हुए
मुंबई इंडियंस को लगा एक औऱ झटका, बुमराह के बाद झाय रिचर्डसन भी IPL 2023 से बाहर हुए (Image Source: Twitter)
Advertisement

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। क्लब क्रिकेट खेलने के दौरान रिचर्डसन के बाएं पैर के हैमस्ट्रिंग में चोट आ गई थी, जिसके कारण वह भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज से भी बाहर हो गए थे। रिचर्डसन के इस चोट की अब सर्जरी हुई है।

रिचर्डसन सर्जरी के बाद अपनी तस्वीर पोस्ट कर लिखा, “चोट क्रिकेट का एक बड़ा हिस्सा है, यह एक सच्चाई है। निराशा होती? बिल्कुल। लेकिन मैं अब एक ऐसे परिदृश्य में हूं जहां मैं वह कर सकता हूं जो मुझे पसंद है और मैं पहले से भी बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत करूँगा। एक कदम पीछे, दो कदम आगे। आओ इसे करें।"

Trending


रिचर्डसन को मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। जनवरी 2023 की शुरूआत से रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग की परेशानी से झूझ रहे थे। पिछले हफ्ते उन्होंने क्लब क्रिकेट के जरिए वापसी की कोशिश की लेकिन उनकी चोट दोबारा उभर आई। 

2017 में डेब्यू करने वाले रिचर्डसन अपने करियर में चोट से काफी परेशान रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक तीन टेस्ट, 15 वनडे औऱ 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए हैं। आईपीएल में वह सिर्फ एक सीजन खेले हैं, जिसमें पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे। 

रिचर्डसन मुंबई इंडियंस के दूसरे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल से बाहर हुए हैं। उनसे पहले जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के काऱण बाहर हो चुके हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड में बुमराह की पीठ की सर्जरी हुई है, जिसके चलते वह करीब पांच से छह महीन टीम से बाहर रहेंगे। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन अपना पहला मैच 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement