X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

MIvsCSK: मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज जीत का चौका लगाने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स,देखें संभावित XI

by Saurabh Sharma Apr 03, 2019 • 10:58 AM

मुंबई, 3 अप्रैल (CRICKETNMORE): मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में एक चैम्पियन टीम की तरह खेलते हुए शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल की है और आज चौथे मैच में वानखेड़े स्टेडियम में उसके सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती होगी।

मुंबई को हालांकि पिछले मैच में पंजाब के हाथों हार मिली थी। उसके हिस्से तीन मैचों में सिर्फ एक ही जीत आई है जबकि दो हार उसे मिली है। बावजूद इसके मुंबई को हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए सही नहीं होगा। 

चेन्नई अच्छी फॉर्म में हैं। पिछले मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेल न सिर्फ टीम को संकट से निकाला था बल्कि टीम की जीत की नींव भी रखी थी।

चेन्नई की टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है। बल्लेबाजी में उसके पास शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे अनुभवी और कभी भी मैच को बदलने वाले खिलाड़ी हैं। 

धोनी टीम में बदलाव करें ऐसी संभावनाएं कम ही हैं। उनके पास गेंदबाजी में ही ड्वायन ब्रावो, वाटसन का अनुभव है, तो वहीं स्पिन में जडेजा का खेलना पक्का है। बीते मैच में धोनी ने हरभजन सिंह को बाहर बैठा मिशेल सैंटनर को मौका दिया था। सैंटनर की जगह इस मुकाबले में रोहित शर्मा को मौका मिल सकता है। 

वहीं, अगर मुंबई की बात की जाए तो उसकी टीम में वो तालमेल नहीं दिखा है जो उसके पास मौजूद है। बल्लेबाजी में साउथ  अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ही कुछ कमाल दिखा पाए हैं जबकि रोहित शर्मा, केरन पोलार्ड का बल्ला खामोश रहा है। पोलार्ड की जगह इस मैच में बेन कटिंग को मौका मिल सकता है। मिशेल मैकक्लेनेघन की जगह जेसन बेहरेनडॉर्फ वहीं युवराज सिंह की जगह युवा इशान किशन को मौका मिल सकता है। 

टीमें (संभावित प्लेइंग XI)

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह/इशान किशन, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड/ बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन/जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह,लसिथ मलिंगा।

चेन्नई सुपर किंग्स: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर/मोहित शर्मा।