X close
X close

IPL 2020: जीत के बाद आरसीबी के डगआउट में जश्न मनाते दिखी ये महिला, जानिए कौन है ?

By Saurabh Sharma
Sep 29, 2020 • 14:16 PM

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार (28 सितंबर) को दुबई में खेले गए रोमांच से भरे मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हरा दिया। 

इस मैच के दौरान आरसीबी के डगआउट में टीम जर्सी पहने एक महिला दिखी जो मैच के हर गेंद पर टीम की हौसलाफजाई कर रही थी। आपकों बता दें  कि यह महिला कोई और नहीं बल्कि नवीना गौतम है और ये आरसीबी की मसाज थेरेपिस्ट है। 

Also Read: एमी जोंस- हीदर नाइट के दम पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराया

यह विराट की टीम के साथ नवीना का पहला सीजन है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले साल ही अक्टूबर में यह घोषणा की थी वो पहली बार अपने सपोर्ट स्टाफ किसी महिला स्टाफ को जोड़ेंगे और तब यह खबर काफी दिनों तक सुर्ख़ियों में रही थी।  बैंगलोर की मैनेजमेंट का यह कहना था कि आईपीएल में महिला स्टाफ की भागीदीरी का मौका नहीं मिलता इसलिए उन्होंने नवीन गौतम को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। 

इस पहले आईपीएल के 13 सालों के इतिहास में सिर्फ दो बार ही महिला स्टाफ को किसी टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। कभी आईपीएल का हिस्सा रह चुकी और दूसरी आईपीएल चैंपियन डेकन चार्जर्स ने एशले जॉयस और पेट्रीसिया जेनकिंस को बतौर मसाज थेरेपिस्ट मैनेजमेंट में शामिल किया था। कनाडा में जन्मी नवीना पहली बार किसी खेल में शामिल नहीं हो रही है। आईपीएल में आरसीबी की टीम के साथ जुड़ने से पहले नवीना ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग और भारत की महिला बास्केट बॉल टीम को भी अपनी सेवाएं दी है।