Advertisement

IND vs ZIM: गौतम गंभीर नहीं, ये दिग्गज होगा इंडियन टीम का हेड कोच; टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं GG से ज्यादा रन

IND vs ZIM T20I Series: जिम्बाब्वे दौरे पर गौतम गंभीर नहीं, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में उनसे भी ज्यादा रन बनाने वाला दिग्गज बल्लेबाज़ टीम का हेड कोच होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 21, 2024 • 13:41 PM
IND vs ZIM: गौतम गंभीर नहीं, ये दिग्गज होगा इंडियन टीम का हेड कोच; टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं GG से
IND vs ZIM: गौतम गंभीर नहीं, ये दिग्गज होगा इंडियन टीम का हेड कोच; टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं GG से (VVS Laxman)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद इंडियन टीम को जिम्बाब्वे (India Tour of Zimbabwe) का दौरा करना है जहां वो पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। खबरों के अनुसार माना जा रहा था कि बतौर हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जिम्बाब्वे दौरे के साथ टीम का कार्यभार संभालेंगे, लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, जिम्बाब्वे दौरे पर गौतम गंभीर नहीं, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में उनसे भी ज्यादा रन बनाने वाला दिग्गज बल्लेबाज़ टीम का हेड कोच होगा।

जी हां, हम बात कर रहे हैं NCA के हेड वीवीएस लक्ष्मण की। टेस्ट क्रिकेट में इंडियन टीम के लिए 134 मैचों में 8781 रन ठोकने वाला ये दिग्गज क्रिकेटर जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के साथ बतौर हेड कोच ट्रेवल करने वाला है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गौतम गंभीर ही इंडिया के नए हेड कोच होंगे, लेकिन वो टीम के साथ श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के साथ जुड़ेंगे।

Trending


बीसीसीआई के एक सूत्र ने पहचान ना उजाकर करने की शर्त पर ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा, 'ऐसी संभावना है कि वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के कुछ कोचों के साथ न्यू लुक वाली टीम के साथ जिम्बाब्वे जाएंगे। जब भी राहुल द्रविड़ और पहली टीम के कोचों ने अपने कार्यकाल के दौरान समय-समय पर ब्रेक लिया है, तब लक्ष्मण और एनसीए टीम ने हमेशा ये काम किया है।'

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए कई यंग खिलाड़ियों को टीम में चुना जा सकता है। खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि आईपीएल में धमाल मचाने वाले युवा खिलाड़ी जैसे अभिषेक शर्मा, रियान पराग, और यश दयाल टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं जिम्बाब्वे दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं जाएंगे। ये खिलाड़ी अब आगामी समय में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियन ट्रॉफी के लिए अपनी तैयार शुरू करेंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement