Advertisement
Advertisement

VIDEO: नेहल वढेरा ने सिखाया मयंक यादव को सबक, एक ही ओवर में लगाए 2 छक्के और 1 चौका

लखनऊ के खिलाफ मैच में मुंबई की तरफ से अकेले नेहल वढेरा ही लड़ते दिखे। आउट होने से पहले वढेरा ने 41 गेंदों में 46 रन बनाए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 01, 2024 • 12:13 PM
VIDEO: नेहल वढेरा ने सिखाया मयंक यादव को सबक, एक ही ओवर में लगाए 2 छक्के और 1 चौका
VIDEO: नेहल वढेरा ने सिखाया मयंक यादव को सबक, एक ही ओवर में लगाए 2 छक्के और 1 चौका (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर एक बार फिर से टॉप-4 में एंट्री कर ली। इस मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने मैच को आखिरी ओवर तक तो पहुंचाया लेकिन स्कोरबोर्ड पर रन ना होने की वजह से लखनऊ जीत तक पहुंच ही गया। मुंबई की तरफ से अकेले नेहल वढेरा ही लड़ते दिखे। उन्होंने आउट होने से पहले 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए।

इस दौरान वढेरा ने लखनऊ के स्पीडस्टर मयंक यादव को भी रिमांड पर लिया। मयंक जब अपने स्पेल की शुरुआत करने आए तो उनकी पहली ही बाउंसर गेंद वढेरा के हेल्मेट पर जा लगी और शुरुआत में वढेरा मयंक के सामने संघर्ष करते भी दिखे लेकिन एक बार पिच पर नज़रें टिकने के बाद उन्होंने मयंक को भी नहीं बख्शा और उनके एक ही ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर लखनऊ की टीम के होश उड़ा दिए।

Trending


ये घटना एमआई की पारी के 15वें ओवर के दौरान घटित हुई। मयंक के इस ओवर की पहली गेंद बैक ऑफ लेंथ डिलीवरी थी, जिसे वढेरा ने लेग साइड पर छक्के के लिए उड़ा दिया। इसके बाद मयंक ने लगातार तीन डॉट गेंदें डालीं, लेकिन मुंबई के बल्लेबाज ने ओवर की पांचवीं गेंद को फिर से स्टैंड में भेज दिया। वढेरा ने ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर कुल 16 रन लूट लिए। मयंक की इस तरह से पिटाई देखकर लखनऊ के फैंस स्तब्ध थे।

इस मैच की बात करें तो मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन ही बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 46(41) रन नेहल वढेरा ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। ईशान किशन ने 32(36) रन की पारी खेली। अपनी इस धीमी पारी में उन्होंने 3 चौके लगाए। नेहल और ईशान ने 5वें विकेट के लिए 53 (53) रन जोड़े। टिम डेविड 18 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर नाबाद लौटे। टिम डेविड और वढेरा ने छठे विकेट के लिए 32 (20) रन की साझेदारी की। मोहसिन खान ने लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई, मार्कस स्टोइनिस, नवीन-उल-हक और मयंक यादव ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

Also Read: Live Score

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने मैच को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर और 145 रन बनाकर जीत लिया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाये। उन्होंने 45 गेंद में 7 चौको और 2 छक्कों की मदद से 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 39 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। कप्तान राहुल ने 22 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया। 


Cricket Scorecard

Advertisement