X close
X close
Indibet

250 वनडे विकेट लेने वाली पहली महिला गेंदबाज बनने के बाद भी खुश नहीं है झूलन गोस्वामी, मैच के बाद बताई वजह!

ICC Women's World Cup 2022: अनुभवी भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पहले से ही शानदार करियर में एक और मुकाम हालिस कर लिया है। बे ओवल में आईसीसी महिला क्रिकेट...

By IANS News March 16, 2022 • 15:58 PM View: 328

ICC Women's World Cup 2022: अनुभवी भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पहले से ही शानदार करियर में एक और मुकाम हालिस कर लिया है। बे ओवल में आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के लीग मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट के एलबीडब्ल्यू आउट होने के साथ, गोस्वामी 250 वनडे विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं। तेज गेंदबाज हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई थी और ब्यूमोंट के आउट होने के साथ, वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 350 विकेट तक पहुंचने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं।

इस उपलब्धि से खुश गोस्वामी ने कहा कि वह केवल मैदान पर प्रदर्शन करना चाहती थीं और वनडे क्रिकेट में व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में ज्यादा नहीं सोचती थीं।

Trending


गोस्वामी ने बताया, "मुझे खुशी है कि मैं 250 विकेट लेने में सक्षम थी, लेकिन अपने जीवन में कभी इसके बारे में नहीं सोचा था। दूसरी बात, अगर हम यह मैच जीत जाते तो मुझे खुशी होती।"

झूलन ने टिप्पणी की, "जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, तो मैंने इसके बारे में (250 वनडे विकेटों के बारे में) कभी नहीं सोचा था। बस मैं खेलना चाहती थी और हर समय खुद को व्यक्त करना चाहती थी और इससे अधिक योगदान देने की कोशिश रहती थी। लेकिन कभी-कभी चीजें मेरे अनुसार नहीं चलती हैं, जिस तरह से आप देना चाहते हैं। यह एक कभी न खत्म होने वाली सीखने की प्रक्रिया है, क्योंकि हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं।"

एक ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचने के बारे में अपनी भावनाओं पर आगे बोलते हुए गोस्वामी ने भारत की जीत में योगदान देने की अपनी इच्छा को एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्राथमिकता के रूप में रखा और चल रहे वर्ल्ड कप के बाद आगे खेलने को लेकर बातचीत को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। 250 विकेट लेना बड़ी बात है। लेकिन, इसके बारे में कभी नहीं सोचा। एक क्रिकेटर के रूप में, आप उन चीजों के लिए योजना नहीं बना सकते। यह सिर्फ इतना है कि अगर आप 20 साल तक खेल रहे हैं, तो यह अच्छा है कि आप कुछ व्यक्तिगत मुकाम हासिल करें।"

झूलन ने आगे बताया, "मैं संन्यास और इन सभी चीजों के बारे में नहीं सोचती। फिलहाल, हम सिर्फ इस वर्ल्ड कप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जहां इस समय महत्वपूर्ण खेल चल रहा है। टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में, मैं अपनी टीम के लिए योगदान करने की कोशिश करती हूं। मैं जितना कर सकती हूं।"

गोस्वामी ने सहयोगी स्टाफ सदस्यों द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने यह भी वादा किया कि भारत शनिवार को ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अगले मैच में वापसी करने की कोशिश करेगा, जो उनका 200 वां वनडे मैच भी है। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now