X close
X close

शिखर धवन वनडे सीरीज हार पर बोले, हमने बेहतर गेंदबाजी नहीं की

बारिश के बाद क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में वनडे सीरीज को बराबर करने की भारत की संभावना समाप्त हो गई। भारत के कप्तान शिखर धवन ने महसूस किया कि मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण ने तीन मैचों के टूर्नामेंट में

IANS News
By IANS News November 30, 2022 • 16:53 PM

बारिश के बाद क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में वनडे सीरीज को बराबर करने की भारत की संभावना समाप्त हो गई। भारत के कप्तान शिखर धवन ने महसूस किया कि मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण ने तीन मैचों के टूर्नामेंट में अपेक्षा से अधिक शॉर्ट गेंदबाजी की।

बुधवार को कोई परिणाम नहीं मिलने के कारण भारत श्रृंखला 1-0 से हार गया। आकलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में सात विकेट की हार श्रृंखला का महत्वपूर्ण मैच बन गया। भारत उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर में एक युवा गेंदबाजी आक्रमण के साथ आए, जिसमें युजवेंद्र चहल एकमात्र अनुभवी गेंदबाज थे।

Trending


मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में धवन ने कहा, हम एक युवा टीम हैं। निश्चित रूप से, गेंदबाजी इकाई को अच्छी लंबाई के क्षेत्र में गेंदबाजी करने के बारे में थोड़ा और सीखना होगा। मुझे लगा कि हमने शॉर्ट गेंदबाजी थोड़ी ज्यादा की है। उन्हें गेंदबाजी में थोड़ा और अधिक सुसंगत होना होगा। शॉर्ट और उछाल का अधिक उपयोग करना होगा। युवा गेंदबाज इस तरह के इन अनुभवों से सीखेंगे।

बल्लेबाजों के लिए, धवन ने महसूस किया कि शुरूआती ओवरों में स्विंग और सीम कम होने के बाद बड़ी साझेदारी बनाने की होगी। इसके अलावा, बल्लेबाजी में, साझेदारी को और अधिक बढ़ाना होगा। विकेट पर शुरू से उछाल था। लेकिन जब आप न्यूजीलैंड आते हैं तो आप यही उम्मीद करते हैं, खासकर जब यहां हर समय बादल छाए रहते हैं। जब आप यहां आते हैं तो आप इसकी उम्मीद करते हैं।

आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए अधिकांश युवा खिलाड़ी बांग्लादेश नहीं जा रहे हैं। धवन को लगता है कि न्यूजीलैंड में श्रृंखला से सीखना बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, अगर हम गेंदबाजी इकाई से बात कर रहे हैं, तो आप समझते हैं कि ठीक है, गेंद को कहां पिच करना है और आपको कितनी लंबाई में लगातार गेंदबाजी करनी है। ये चीजें सरल हैं। लेकिन युवा गेंदबाज अभी दबाव को भी संभालना सीख रहे हैं।

आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए अधिकांश युवा खिलाड़ी बांग्लादेश नहीं जा रहे हैं। धवन को लगता है कि न्यूजीलैंड में श्रृंखला से सीखना बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए फायदेमंद होगा।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed