X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड ने ली 177 रन की बढ़त, वाटलिंग और टॉम लाथम ने खेली संघर्ष भरी पारी

by Vishal Bhagat Aug 16, 2019 • 17:53 PM

गॉल, 16 अगस्त | बीजे वाटलिंग (नाबाद 63) और टॉम लाथम (45) के उपयोगी पारियों के सहारे न्यूजीलैंड ने यहां गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 195 रन बना लिए हैं और 177 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। स्टंप्स के समय विलियम समरविले पांच रन बनाकर वाटलिंग के साथ नाबाद लौटे।

वाटलिंग ने अब तक 138 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने पांच चौके लगाए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 17 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 267 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। 

जीत रावल ने चार, कप्तान केन विलियम्सन ने चार, रॉस टेलर ने तीन, हेनरी निकोलस ने 26, मिशेल सेंटनर ने 12 और टिम साउदी ने 23 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका की ओर से लािसथ इम्बुल्डेनिया ने अब तक चार विकेट लिए हैं। इसके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट हासिल किया है। 

इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर सात विकेट 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 267 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए निरोशन डिकवेला के 61 रनों के अलावा कुसल मेंडिस ने 53, एंजेलो मैथ्यूज ने 50, सुरंगा लकमल ने 40 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 39 रन बनाए। 

न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल के पांच विकेट के अलावा विलियम समरविले ने तीन और ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए।