क्राइस्टचर्च में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी न्यूजीलैंड टीम का दबदबा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्राइस्टचर्च में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी न्यूजीलैंड टीम का दबदबा, वेस्टइंडीज को 66 रनों से हराकर सीरीज पर 3- 0 से कब्जा

by Vishal Bhagat Dec 26, 2017 • 16:38 PM

क्राइस्टचर्च, 26 दिसम्बर | न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में मात देकर तीन मैचों की सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया। हेग्ले ओवल मैदान पर मंगलवार को खेले गए बारिश से बाधित इस मैच में किवी टीम ने विंडीज को 66 रनों से मात देते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। 

कमाल की खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की भाभी, पंखुड़ी शर्मा 

मैच बारिश के कारण कई बार रुका और अंतत: 23 ओवरों का हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। रॉस टेलर ने 47 रनों की पारी खेली। कप्तान टॉम लाथम ने 37 रन बनाए। वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार 166 रनों का लक्ष्य मिला। 

जबाव में वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवरों में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी और 66 रनों से मैच हार गई। कमाल की खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की भाभी, पंखुड़ी शर्मा 

बारिश के कारण तकरीबन तीन घंटे की देरी से शुरू हुए इस मैच में अंपायरों ने 33 ओवरों के मैच का फैसला किया। मैच शुरू होने के कुछ देर बाद एक बार फिर बारिश आ गई। इसके बाद मैच फिर 27 ओवरों का कर दिया गया। कुछ देर बाद बारिश ने फिर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और मैच 23 ओवरों का कर दिया गया।

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को पहले ही ओवर में क्रिस गेल के रूप में पहला झटका लगा। वह सिर्फ एक चौका मार ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। यहां से फिर लगातार विकेट गिरते रहे और मेहमान टीम नौ रनों पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी।  कप्तान जेसन होल्डर (34) और रोवमैन पावेल (11) ने टीम को संभाला और स्कोर 57 तक पहुंचाया। सैंटनर ने यहां पावेल को पवेलियन भेज दिया। एक रन बाद एशले नर्स (1) आउट हो गए। 

64 के कुल स्कोर पर होल्डर भी पवेलियन निकल लिए। निकिता मिलर ने अंत में 20 रनों की पारी खेली।  इससे पहले, न्यूजीलैंड को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। 26 के कुल स्कोर तक उसने अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद लाथम और टेलर ने टीम को संभाला।