X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पर्थ टेस्ट : साउदी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड बैकफुट पर

by Vishal Bhagat Dec 14, 2019 • 19:07 PM

पर्थ, 14 दिसम्बर| टिम साउदी ने बेशक यहां पर्थ स्टेडियम में खेले जा रहे दिन-रात टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में परेशान कर दिया हो, बावजूद इसके मेजबान टीम न्यूजीलैंड पर मजबूत बढ़त लेने में सफल रही है। साउदी के दमदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया के छह विकेट 167 रनों पर गिरा दिए हैं, लेकिन मेजबान टीम ने किवी टीम पर अपनी बढ़त को 417 रनों तक पहुंचा दिया है।

इसका कारण न्यूजीलैंड का पहली पारी में सिर्फ 166 रनों पर सिमट जाना रहा। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे लेकिन न्यूजीलैंड को सस्ते में समेट 250 रनों की बढ़त ले ली थी। आस्ट्रेलिया चाहती तो किवी टीम को फॉलोऑन दे सकती थी लेकिन उसने अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया।

सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स तो 53 रन बनाने में सफल रहे लेकिन डेविड वार्नर को साउदी ने 44 के कुल स्कोर पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। पहली पारी में शतक जमाने वाले मार्नस लाबुशाने ने बर्न्‍स के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। नील वेग्नर ने लाबुशाने की 81 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से खेली गई 50 रनों की पारी का अंत किया।

कुछ देर बाद साउदी ने बर्न्‍स को भी आउट कर दिया। यहां से आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (16), ट्रेविस हेड (5), और कप्तान टिम पेन (0) के विकेट जल्दी खो दिए। दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यू वेड आठ और पैट कमिंस एक रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, किवी टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 109 रनों के साथ की। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रॉस टेलर अपने खाते में 14 रन जोड़ कर पवेलियन लौट लिए। उन्होंने 134 गेंदों की पारी में नौ विकेट खोकर 80 रन बनाए। निचले क्रम में कोलिन डी ग्रांडहोम ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। उन्होंने 23 रन बना बनाए। टीम को ऑल आउट होने में ज्यादा देर नहीं लगी और दूसरे दिन वह अपने खाते में 57 रन ही जोड़ सकी।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने छह विकेट लिए। नाथन लॉयन ने दो, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और लाबुशाने को एक-एक विकेट मिला