X close
X close
Indibet

ENG vs NZ: दूसरे टेस्ट मैच को अपने नाम करने से न्यूजीलैंड महज थोड़ी दूर, इंग्लैंड 9 विकेट खोकर 122 रनों पर

IANS News
By IANS News
June 12, 2021 • 23:39 PM View: 1168

मैट हेनरी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले एक बड़ी जीत की इबारत दिख दी है क्योंकि उसने यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसेर दिन शनिवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 122 रनों पर नौ विकेट झटक लिए हैं।

कीवी टीम को मेजबानों का पुलिंदा बांधने के लिए अब सिर्फ एक विकेट चाहिए। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को 37 रनों की बढ़त मिली है। उसकी अंतिम जोड़ी विकेट पर है, जिसमें कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में कीवी टीम के पास चौथे दिन के पहले सत्र में ही जीत हासिल करने का मौका है।

Trending


पांच सत्र पहले मैच समाप्त करके कीवी टीम सीरीज 1-0 से अपने नाम कर सुस्ताना चाहेगी क्योंकि उसे 18 जून से साउथेम्पटन में भारत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना है और यह फाइनल उसकी आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने को पूरा कर सकता है।

बहरहाल, स्टम्प्स तक ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। कीवी टीम की ओर से मैट हैनरी ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि नील वेगनर ने 16 रन देकर ही इतने विकेट ले लिए। इसके अलावा एजाज पटेल को दो तथा ट्रैंट बाउल्ट को एक सफलता मिली। दूसरी पारी में इग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। इसके अलावा ओली पोप ने 23 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने लंच के बाद पांच विकेट पर 326 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 388 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम के लिए डेवोन कॉन्वे ने 80, विल यंग ने 82, रॉस टेलर ने 80 और टॉम ब्लैंडल ने 34 रन बनाए जबकि जबकि एजाज पटेल ने 20 और मैट हेनरी तथा ट्रेंट बाउल्ट ने नाबाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार और मार्क वुड तथा ओली स्टेन ने दो-दो जबकि डैन लॉरेंस ने एक विकेट लिए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo